Advertisement

उन्नाव रेप केस की पीड़िता की हालत गंभीर, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर: एम्स

उन्नाव रेप केस की पीड़िता का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है। पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है और वह...
उन्नाव रेप केस की पीड़िता की हालत गंभीर, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर: एम्स

उन्नाव रेप केस की पीड़िता का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है। पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है और वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर है। अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने यह जानकारी दी। वहीं, मंगलवार को पीड़िता के वकील को भी लखनऊ से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के ट्रॉमा सेंटर लाया गया। इस बीच पीड़िता की मां से दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने मुलाकात की। मालीवाल ने पीड़िता के परिजनों को मदद का भरोसा दिलाया है।

लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर पीड़िता

पीड़िता की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए एम्स ट्रॉमा सेंटर के चीफ डॉ. राजेश मल्होत्रा ने बताया, ‘वह बीमार है और उसके ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने के लिए उसको लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। मरीज की हालत गंभीर बनी हुई है और उसका इलाज डॉक्टरों की बहु-अनुशासनात्मक टीम की निगरानी में चल रहा है’।

पीड़िता की स्थिति गंभीर

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्नाव रेप पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए सोमवार को दिल्ली के एम्स लाया गया था। पीड़िता को फिलहाल एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है। पीड़िता की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है।

पीड़िता को अस्पताल पहुंचाने के लिए बनाया गया था 14 किलोमीटर का ग्रीन कॉरिडोर

पीड़िता को एयर एंबुलेंस की मदद से रेप पीड़िता को लखनऊ से दिल्ली लाया गया था। इसके बाद इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से उसे अस्पताल पहुंचाया गया। इस दौरान दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने करीब 14 किलोमीटर का ग्रीन कॉरिडोर बना रखा था, जिसके जरिए महज 18 मिनट में पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एंबुलेंस रात 9 बजे एयरपोर्ट से चली थी और 9:18 बजे एम्स के ट्रॉमा सेंटर में पीड़िता को भर्ती करा दिया गया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।  

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद पीड़िता को एम्स में दाखिल कराने का फैसला लिया गया

पीड़िता को एम्स में दाखिल कराने का फैसला सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद लिया गया। एयरोमेड एयर एंबुलेंस डॉक्टर राजेंद्र सिंह और पैरामेडिक महेंद्र सिंह के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पर शाम 6.20 बजे उतरा और उसके बाद रात 9 बजे दिल्ली पहुंचा। पीड़िता के वकील की हालत भी नाजुक बनी हुई है।

इससे पहले लखनऊ में भी स्वाती मालीवाल ने की थी पीड़िता की मां से मुलाकात

इससे पहले भी स्वाती मालीवाल ने लखनऊ में पीड़िता की मां से मुलाकात की थी। मालीवाल ने कहा था कि इस लड़ाई में वो अकेली नहीं हैं, पूरा देश उसके साथ है। उसकी सुरक्षा और ट्रीटमेंट सुनिश्चित करवाऊंगी। कोशिश करके बेहतर इलाज के लिए सभी इंतजाम दिल्ली में करवाऊंगी। अब उसके साथ और कोई साजिश ना होने पाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad