Advertisement

तिहाड़ जेल में सजा काट रहे अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की तबीयत बिगड़ी, एम्स में किया गया भर्ती

तिहाड़ जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की हालत अचानक खराब हो गई है, जिसके बाद गुरुवार को यानी आज...
तिहाड़ जेल में सजा काट रहे अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की तबीयत बिगड़ी, एम्स में किया गया भर्ती

तिहाड़ जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की हालत अचानक खराब हो गई है, जिसके बाद गुरुवार को यानी आज उसे नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराना पड़ा है। बताया जाता है कि छोटा राजन के पेट में तेज दर्द उठने और अन्य कुछ समस्या का पता लगने की वजह से उसे एम्स में दाखिल कराना पड़ा। इससे पहले जब अप्रैल महीने में छोटा राजन कोरोना पॉजिटिव हुआ था, तब भी उसे एम्स में ही एडमिट कराया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि तिहाड़ की जेल नंबर-2 में बंद छोटा राजन को यह समस्या मंगलवार दोपहर सामने आई। जब उसके पेट में अचानक से तेज दर्द होने लगा। सुरक्षा गार्ड को इसका पता लगते ही जेल के आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। छोटा राजन से बात करके डॉक्टर को बुलाया गया। शुरुआत में जेल के डॉक्टर ने ही छोटा राजन का चेकअप किया। लेकिन मामले में कुछ समझ में ना आ पाने की वजह से उसे एम्स रेफर करना ही बेहतर समझा गया। इसके बाद मंगलवार को छोटा राजन को सुरक्षा के बीच एम्स में दाखिल कराया गया।

फिलहाल, 61 वर्षीय छोटा राजन कई क्रिमिनल केसों में तिहाड़ जेल में सजा काट रहा है। साल 2015 में गिरफ्तारी और फिर इंडोनेशिया के बाली से प्रत्‍यर्पण के बाद से वह तिहाड़ जेल की हाई सिक्‍युरिटी वाली सेल में बंद है।

गौरतलब है कि 61 वर्षीय छोटा राजन असली नाम राजेंद्र निकलजे है। उसके खिलाफ हत्‍या और जबरन वसूली सहित करीब 70 मामले दर्ज हैं। साल 2011 में हुई एक पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्‍या के मामले में दोषी करार देते हुए छोटा राजन को 2018 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। इसके साथ ही मुंबई में उसके खिलाफ लंबित सभी आपराधिक मामले सीबीआई को स्थानांतरित कर दिए गए थे और एक विशेष अदालत का गठन किया गया था।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad