Home » देश » सामान्य » कश्मीरः दो आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षा बलों का ऑपरेशन खत्म

कश्मीरः दो आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षा बलों का ऑपरेशन खत्म

FEB 13 , 2018

श्रीनगर के करन नगर के सीआरपीएफ कैंप पर हमला करने आए लश्कर-ए-तैयबा के दोनों आतंकी आज मार गिराए गए। इनके मारे जाने के बाद सुरक्षा बलों का आपरेशन खत्म हो गया। आतंकियों के साथ 32 घंटे तक मुठभेड़ चली।

पुलिस अधिकारी के अनुसार यह ऑपरेशन संयुक्त रूप से जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ ने चलाया था। ये दोनों आतंकी श्रीनगर के करन नगर इलाके की एक निर्माणाधीन इमारत में छिपे थे। पुलिस अधिकारी ने साफ किया कि इस अभियान में सेना शामिल नहीं थी।

सीआरपीएफ के आईजी रविदीप शाही ने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह से आतंकियों के शव के पास दो एके 47 और आठ मैगजीन मिले हैं। मुठभेड़ की शुरुआत सोमवार की सुबह हुई थी।

पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर एसपी पैनी ने बताया कि सीआरपीएफ कैंप पर हमले का प्रयास करने वाले आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। उन्होंने कहा कि आतंकियों की अभी पहचान नहीं हुई है पर इनके पहचान की कोशिश की जा रही है। आतंकियों ने जब हमले का प्रयास किया था तब सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था।

इससे पहले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों द्वारा दो दिन पहले जम्मू के सुंजवान इलाके में सेना के शिविर पर हमला किया था। सुंजवान हमले में सेना के छह जवान शहीद हुए थे जबकि एक नागरिक की भी मौत हुई थी। सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी भी मारे गए ।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.