Advertisement

दिल्ली में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल को कोरोना पॉजिटिव, सील किए मुख्यालय के दो फ्लोर

हेड कांस्टेलब को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के मुख्यालय की दो...
दिल्ली में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल को कोरोना पॉजिटिव, सील किए मुख्यालय के दो फ्लोर

हेड कांस्टेलब को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के मुख्यालय की दो फ्लोर को सील कर दिया गया है। यह आठ मंजिला मुख्यालय दिल्ली के लोधी रोड पर है जिसमें सीआरपीएफ का मुख्यालय भी है। सीआरपीएफ ने भी दो कर्मचारियों में कोरोना पाए जाने के बाद रविवार को दफ्तर सील कर दिया था।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, "मुख्यालय में काम कर रहे बीएसएफ के एक हेड कांस्टेबल को 3 मई की देर रात कोविड-199 पॉजिटिव पाया गया है। पहली मई को वह कार्यालय आया था।" उन्होंने कहा कि वह दूसरी मंजिल पर एक कार्यालय में काम कर रहा था। मुख्यालय की पहली और दूसरी मंजिल को एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है। उसके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की पहचान कर ली गई है और सभी को क्वारेंटाइन किया गया है। सभी का कोरोना टेस्ट किया जाएगा

पूरा कार्यालय किया सैनिटाइज

बीएसएफ के मुख्यालय में प्रशासनिक विंग के अलावा महानिदेशक (डीजी) और अन्य वरिष्ठ कमांडरों के कार्यालय है। मामले का पता लगाने से पहले मुख्यालय विशेष एहतियात के रूप में शुक्रवार को शाम को ही बंद कर दिया गया था। हेड कंस्टेबल में बीमारी के कुछ लक्षण दिखे थे जिसके बाद उसे मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया। पूरे कार्यालय परिसर को सैनिटाइज किया गया है।

देश में संक्रमितों की संख्या 42 हजार के पार

कोरोना के नए मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से कुल केसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। देश में कोरोना के केसों की संख्या 42,533 तक पहुंच गई है। मरने वालों की संख्या 1,373 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 2,553 नए मरीज पाए गए जबकि 72 लोगों की जान चली गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 29,453 सक्रिय केसों में से 11,706 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 1,373 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान कम से कम 1,074 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो गए। महाराष्ट्र में कोरोना संकट सबसे गंभीर है। वहां 12,974 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 548 की मौत हो चुकी है। वहां 2,115 लोग रिकवर हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement