Advertisement

हरियाणा: फरीदाबाद के एक निजी स्कूल में लगी आग, महिला व दो बच्चों की मौत

हरियाणा के फरीदाबाद में गांव डबुआ पर स्थित एक निजी स्कूल में शनिवार सुबह आग लग गई। आग लगने के बाद इसकी...
हरियाणा: फरीदाबाद के एक निजी स्कूल में लगी आग, महिला व दो बच्चों की मौत

हरियाणा के फरीदाबाद में गांव डबुआ पर स्थित एक निजी स्कूल में शनिवार सुबह आग लग गई। आग लगने के बाद इसकी चपेट में आने से एक महिला और दो बच्चों की मौत हो गई। स्कूल का नाम एनडी कॉन्वेंट स्कूल है। आग में एक कपड़े की दुकान भी चपेट में आ गई।

सूचना मिलने पर स्थानीय लोगों और पुलिस ने उन्हें बाहर निकाला और तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर धुएं से दम घुटने के कारण महिला और उसके दो बच्चों की मौत हो गई। जान गंवाने वालों के नाम नीता (27), लकी (5) और यशिका (7) है।

बच्चों को बाहर निकालने वाले भी झुलसे

पहले तो आग के बारे में किसी को पता ही नहीं चला, लेकिन जब स्कूल परिसर से बाहर की तरफ धुआं तेज निकलने लगा तो लोगों को आग के बारे में जानकारी हुई। तुरंत ही पुलिस व दमकलकर्मियों को घटना की जानकारी दी गई। पड़ोसियों की मदद से स्कूल में सो रहे दोनों बच्चों को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन हादसे में दोनों बच्चे भी बुरी तरह झुलस गए। बच्चों को निकालने वाले दो लोगों के झुलसने की भी खबरें हैं।

परिसर में सोए हुए थे दो बच्चे

पटेल नामक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने आपको सबसे पहले लगते हो देखा था और फिर अपने घर की मोटर चलाकर आग को बुझाने की कोशिश भी की। कुछ ही देर में मौके पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां भी पहुंच गईं, जिन्होंने आग पर काबू पाया मगर इतनी देर में स्कूल परिसर में सोए हुए दोनों बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए और उन्‍हें अस्‍पताल भेजा गया।

छुट्टियों की वजह से टला बड़ा हादसा

डबुआ थाना प्रभारी ने बताया कि उन्हें सुबह सूचना मिली थी कि कॉलोनी के एक स्कूल में आग लग गई है। उन्होंने इसकी तुरंत सूचना दमकल कर्मियों को दी और दमकल कर्मियों के साथ आग पर पूरी तरह से काबू भी पा लिया गया।

बताया जा रहा है कि स्कूल की छुट्टियां चल रही हैं ऐसे में पढ़ने वाले बच्चे स्कूल में नहीं थे। वरना कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad