Advertisement

तेलंगाना: एसआईटी ने बीजेपी नेता बीएल संतोष को भेजा समन, विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़ा है मामला

तेलंगाना में टीआरएस विधायकों की खरीद-फरोख्त का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस मामले की जांच...
तेलंगाना: एसआईटी ने बीजेपी नेता बीएल संतोष को भेजा समन, विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़ा है मामला

तेलंगाना में टीआरएस विधायकों की खरीद-फरोख्त का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने जांच के तहत बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष को समन भेजा है। एसआईटी ने उन्हें 21 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा है।

एसआईटी ने बीएल संतोष को 41 सीआरपीसी का नोटिस भेजा है। उन्हें इस महीने की 21 तारीख को हैदराबाद स्थित कार्यालय में सुबह 10.30 बजे पेश होने को कहा है। नोटिस में कहा गया है कि अगर वह उपस्थित नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तारी का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि इस मामले में तेलंगाना पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पिछले महीने, साइबराबाद पुलिस ने तेलंगाना विधायकों के कथित खरीद फरोख्त के मामले में कथित संलिप्तता के लिए तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश करते हुए कहा था कि आरोपियों की ओर से विधायकों को राज्य सरकार को अस्थिर करने का लालच दिया गया था।

हालांकि, तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की अदालत ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजने के अनुरोध को खारिज कर दिया था और उनकी रिहाई का आदेश दिया था। अदालत के आदेश के बाद आरोपी रामचंद्र भारती, नंद कुमार और सिंहयाजी स्वामी को पुलिस ने रिहा कर दिया था।

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विधायकों की ओर से उनको खरीदने के प्रयासों की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। बीआरएस नेताओं ने इसके पीछे बीजेपी का हाथ होने का आरोप लगाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement