Advertisement

मछलियां बेचकर पढ़ाई पूरी करने वाली छात्रा ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए दिए 1.5 लाख रुपये

केरल में बाढ़ ने पूरे राज्य में तबाही मचा दी है। अब तक इस बाढ़ से तीन सौ से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके...
मछलियां बेचकर पढ़ाई पूरी करने वाली छात्रा ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए दिए 1.5 लाख रुपये

केरल में बाढ़ ने पूरे राज्य में तबाही मचा दी है। अब तक इस बाढ़ से तीन सौ से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सेना, एनडीआरएफ समेत कई स्वतंत्र एनजीओ राज्य में राहत बचाव कार्य में लगे हैं। अपनी पढ़ाई के लिए कभी पैसा जुटाने के लिए सड़क पर मछलियां बेचकर ट्रोल हुई 21 वर्षीय छात्रा हनान ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में डेढ़ लाख रुपये देकर मिसाल पैदा की है।

हनान ने बताया कि उसकी पढ़ाई के लिए कई लोगों ने दान दिया और उसके परिवार की देखभाल के लिए सोशल मीडिया पर इसे साझा किया गया। उसने कहा, मुझे लोगों से पैसा मिला और जरूरतमंदों को यह राशि देकर मुझे काफी खुशी मिली है। हनान ने कार्यक्रम में एक एंकर और फूल लड़की का रोल किया था। उन्होंने लोगों से सहायता राशि देने का अनुरोध किया है।

कॉलेज में पढ़ने वाली 21 वर्षीय छात्र ने हाल में सोशल मीडिया पर अपने जीवन संघर्ष की गाथा साझा की थी जिसके बाद उन्हें ट्रोल किया गया। सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में उन्होंने बताया था कि किस तरह से उन्हें पढ़ाई और अपने परिवार की देखभाल में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उन्होंने दावा किया अपनी पढ़ाई पूरी करने और परिवार चलाने के लिये उन्होंने सड़क पर कॉलेज टाइम के बाद मछलियां भी बेचीं। हालांकि सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने उनकी कहानी को झूठा बताकर उन पर निशाना भी साधा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad