Advertisement

आईआईटी मद्रास में कोरोना विस्फोट, 31 नए मामले, कैंपस में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या हुई 171

इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (आईआईटी) मद्रास में पिछले एक सप्ताह से कोरोना के मामलों में...
आईआईटी मद्रास में कोरोना विस्फोट, 31 नए मामले, कैंपस में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या हुई 171

इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (आईआईटी) मद्रास में पिछले एक सप्ताह से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। संस्थान में आज 31 नए लोगों को पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही संस्‍थान में पॉजिटिव कोरोना केस की संख्‍या 171 हो गई है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि आईआईटी मद्रास में कोरोना का एक बार फिर से विस्फोट हुआ है। संस्थान में 31 नए केस मिले हैं। इसके साथ ही कुल मामले 171 हो गए हैं। बड़ी चिंता की बात यह है कि संस्थान में फिलहाल 111 एक्टिव केस हैं।

फिलहाल इस वक्त कैंपस में टेस्ट और ट्रेसिंग का काम चल रहा है। बीते सोमवार को परिसर में कुल 1,121 सैंपल लिए गए थे, जिसमें से आज 32 लोग पॉजिटिव पाए गए। अधिकारियों का कहना है कि परिसर में और लोगों में कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

बता दें कि तमिलनाडु में लगातार कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने जिला अधिकारियों से सतर्क और लोगों में जागरूकता फैलाने की बात कही है। विभाग ने कहा कि सभी स्थानीय प्रशासन को कहा गया है कि वे सुनिश्चित करें कि राज्य में कोरोना प्रोटकॉल का पालन हो। राज्य में खासकर आईआईटी परिसर में कोरोना संक्रमण तेजी से न फैले इसके लिए कोविड एसओपी लागू किया गया है। वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने भी आईआईटी मद्रास को ध्यान में रखते हुए एक समीझा बैठक की थी।

राज्य सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि सोमवार को कोरोना संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है। वहीं, पूरे राज्य में कुल 55 नए मामले सामने आए हैं, जिसे मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 34,53,607 हो गई है, जबकि मरने वालों की कुल संख्या 38,025 है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad