Advertisement

राजधानी एक्सप्रेस में स्टाफ ने किया महिला का यौन उत्पीड़न, टीटीई निलंबित, वेटर को भी हटाया

दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला के साथ रेलवे स्टाफ द्वारा यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया...
राजधानी एक्सप्रेस में स्टाफ ने किया महिला का यौन उत्पीड़न, टीटीई निलंबित, वेटर को भी हटाया

दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला के साथ रेलवे स्टाफ द्वारा यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। मंगलवार की रात को इसकी सूचना महिला की साथी द्वारा ट्विटर पर दी गई। इसके बाद रेलवे ने टीटीई को निलंबित कर दिया है और एक वेटर को ड्यूटी से हटा दिया है।

महिला को आइसक्रीम में दी नशीली दवा

पढ़ाई कर ही पीड़त महिला की साथी ने मंगलवार की रात को ट्वीट करके आरोप लगाया कि रेलवे स्टाफ ने महिला को नशीली दवा देकर बेहोश कर दिया। शिकायतकर्ता ने ट्वीट पर कहा कि पेट्री स्टाफ और टीटीई ने मिलकर ट्रेन में महिला का यौन उत्पीड़न करने का प्रयास किया। उसे आइसक्रीम में नशीली दवा दे दी।

रेल मंत्री को ट्वीट करके शिकायत की

ट्वीट में कहा गया कि क्या पुलिस को एफआइआर कराए बगैर रेलवे दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी या फिर वे ऐसे ही बच निकलेंगे और दूसरे यात्रियों का उत्पीड़न करते रहेंगे। यह अत्यंत खेदजनक है। पीड़ित की साथी ने रेल मंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को टैग करते हुए ट्वीट किया कि पीड़ित महिला एक छात्रा है और डह है कि अगर वह कानूनी जटिलताओं में फंस गई तो वह सामान्य जीवन नहीं जी पाएगी।

शुरुआती जांच के बाद रेलवे ने की कार्रवाई

रेलवे एक बयान में कहा कि शिकायतकर्ता ने कोई एफआइआर दर्ज नहीं कराई है। लेकिन घटना का पूरा विवरण उससे फोन पर लिया गया। मामले की जानकारी चीफ कॉमर्शियल मैनेजर ने की और आरोपी से पूछताछ की। ट्विटर पर शिकायत और मामले की गंभीरता को देखते हुए रांची के टीटीई एन. आर. सरोज को निलंबित कर दिया गया और आरोपी वेटर को ड्यूटी से हटा दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad