Advertisement

CBSE ने 12वीं का अकाउंट्स का पेपर लीक होने की बात से किया इनकार

12वीं कक्षा के अकाउंट्स का पेपर लीक होने मामले को लेकर अब सीबीएसई ने पेपर लीक होने की बात से इनकार किया...
CBSE ने 12वीं का अकाउंट्स का पेपर लीक होने की बात से किया इनकार

12वीं कक्षा के अकाउंट्स का पेपर लीक होने मामले को लेकर अब सीबीएसई ने पेपर लीक होने की बात से इनकार किया है। सीबीएसई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सभी सेंटरों पर पेपर के लिफाफे पर लगी सील सही स्थिति में थी और कहीं से भी पेपर लीक नहीं हुआ है।

सीबीएसई ने अपने बयान में कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने व्हाट्सऐप पर पेपर के लीक होने की खबरें फैलाई और एक जाली पेपर लीक किया। इसके जरिए संस्था को बदनाम करने की कोशिश हुई। सीबीएसई ने कहा कि इस संबंध में सीबीएसई ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

 

 


गौरतलब है कि सीबीएसई बोर्ड की चल रही परीक्षा के बीच कक्षा 12वीं का अकाउंट का पेपर लीक होने की खबर आई थी। ये पेपर आज यानी गुरुवार को ही होना था।  

बताया जा रहा था कि गुरूवार सुबह से ही ये पेपर वॉट्सऐप और सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा था। सीबीएसई अब इस परीक्षा को रद्द कर सकता है। सुबह करीब पौने दस बजे अकाउंट का पेपर सेंटरों के लिए भेजा गया था।

पेपर लीक की खबरों पर दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सीबीएसई के 12वीं क्लास के पेपर लीक होने की शिकायत मिली है। शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को मामले की जांच करने और इस बारे में शिकायत दर्ज करने को कहा गया है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ताकि सीबीएसई की लापरवाही का नुकसान मेहनतकश छात्रों को नहीं उठाना पड़े।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad