Advertisement

अलवर मॉब लिंचिंग: स्थानीय भाजपा विधायक का आरोप, पुलिस की पिटाई से हुई मौत

राजस्थान के अलवर के रामगढ़ में गौतस्करी के शक में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर स्थानीय विधायक ने कहा कि...
अलवर मॉब लिंचिंग: स्थानीय भाजपा विधायक का आरोप, पुलिस की पिटाई से हुई मौत

राजस्थान के अलवर के रामगढ़ में गौतस्करी के शक में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर स्थानीय विधायक ने कहा कि मारे गए अकबर खान की मौत लोगों की पिटाई से नहीं हुई बल्कि पुलिस की पिटाई से हुई है। इससे उन्होंने अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है। इस बीच, राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि कानून को हाथ में लेने वालों पर सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी।

एएनआई के मुताबिक, रामगढ़ से भाजपा विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने आरोप लगाया कि अकबर खान की मौत कार्यकर्ताओं की पिटाई से नहीं हुई बल्कि पुलिस की पिटाई से हुई है। कार्यकर्ताओं ने पुलिस को यह कहते हुए बुलाया था कि हमने गौ तस्करों को पकड़ा है।

उन्होंने कहा कि जब पुलिस गांव से गौ-तस्कर को लेकर गई थी तो अकबर खान होश में था और ठीक था। हो सकता है कि पुलिस ने रास्ते में उसको मारा। उन्होंने कहा कि उसकी मौत अस्पताल के रास्ते में हुई। मैं इस पर न्यायिक जांच की मांग करता हूं।

विधायक ज्ञानदेव आहूजा अपने अजब-गजब बयानों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस बार तो सीधे हमला अपनी ही पार्टी पर बोला है। एक तरफ वसुंधरा राजे इस घटना की निंदा कर रही हैं और गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया सख्ती बरतने की बात कर रहे हैं तो दूसरी तरफ ज्ञानदेव आहूजा आरोपियों को क्लीन चिट देते हुए राज सरकार को ही कटघरे में खड़ा कर रहे हैं।

वहीं, सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने घटना की तो आलोचना की है, लेकिन सवाल भी खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि यह घटनाएं क्यों होती हैं, इसके पीछे जाना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि 1984 में सिख विरोधी दंगे सबसे बड़ी मॉब लिंचिंग थी।

राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा, 'सरकार दोषियों की पहचान कर उनतक पहुंचने की कोशिश कर रही है। इस बार सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी शामिल है। उसे बख्शा नहीं जाएगा। ये घटना अगर हुई है तो ये बेदह निंदनीय है। हम इसकी पूरी जानकारी ले रहे हैं और पुलिस के आलाअधिकारियों को मौके पर भेजा गया है।'

रामगढ़ थाना क्षेत्र के लालवंडी गांव में कुछ लोगों पर आरोप है कि उन्होंने अकबर खान को पीट-पीटकर मार डाला। रिपोर्ट के मुताबिक, अकबर खान के साथ दो गाय थी। ऐसा देख गो-तस्करी के शक में कुछ लोगों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और गायों को गौशाला में भेज दिया गया। मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। मृतक हरियाणा के कोलगांव का निवासी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement