Advertisement

राजस्थान के जोधपुर में रूटीन मिशन के दौरान क्रैश हुआ लड़ाकू विमान मिग 27

राजस्थान के जोधपुर में एक रूटीन मिशन के दौरान लड़ाकू विमान मिग 27 क्रैश हो गया। हालांकि विमान के पायलट...
राजस्थान के जोधपुर में रूटीन मिशन के दौरान क्रैश हुआ लड़ाकू विमान मिग 27

राजस्थान के जोधपुर में एक रूटीन मिशन के दौरान लड़ाकू विमान मिग 27 क्रैश हो गया। हालांकि विमान के पायलट पूरी तरह सुरक्षित हैं। अधिकारियों के मुताबिक, इस हादसे में किसी भी तरह के जान-माल की छति नहीं हुई है। साथ ही इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। 

इंजन में खराबी के संकेत

यह लड़ाकू विमान सिरोही के गोंडाना में शिवगंज के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ। अधिकारियों के मुताबिक सुबह करीब 11.45 बजे उत्तरलाई एयरफोर्स से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही पायलट को इंजन में खराबी के संकेत मिलने लगे। पायलट खुद को सुरक्षित निकाल पाने में सफल रहा। वहीं कुछ दूरी पर जाकर यह लड़ाकू विमान क्रैश हो गया। अधिकारी ने बताया कि इस मामले की विस्तृत जांच की जाएगी।

लगातार क्रैश होते रहे हैं मिग विमान

मिग लड़ाकू विमानों के क्रैश होने की घटनाएं कई बार सामने आई हैं। ये विमान काफी पुराने हैं। इससे पहले राजस्थान के बीकानेर जिले में वायुसेना का एक लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि इस हादसे में पायलट ने कूदकर अपनी जान बचा ली थी। सेना के प्रवक्ता ने बताया था कि लड़ाकू विमान मिग-21 बीकानेर के वायुसेना के नाल हवाई अड्डे से नियमित उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। लड़ाकू विमान मिग-21 बीकानेर से लगभग 12 किलोमीटर दूर शोभासर की ढाणी के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस मामले की जांच बैठाई गई थी।

उधर, जम्मू-कश्मीर के बडगाम में पिछले दिनों भारतीय वायुसेना का MI-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हादसे में दो पायलट, चार जवान और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad