Advertisement

अलीगढ़ में मस्जिद की गुंबद को लेकर तनाव, आरएएफ तैनात

अलीगढ़ में एक मस्जिद के गुंबद के निर्माण को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए, जिसके बाद पूरे इलाके में सांप्रदायिक तनाव का माहौल बन गया। मौके पर भाजपा के एक स्थानीय विधायक के पहुंचने पर विवाद और बढ़ गया। दोनों गुटों के बीच गोलीबारी भी और पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इलाके में तनाव को देखते हुए रेपिड एक्शन फोर्स (आरएफए) को तैनात कर दिया गया है।
अलीगढ़ में मस्जिद की गुंबद को लेकर तनाव, आरएएफ तैनात

न्यूज एजेंसी के मुताबिक,  इलाके के फूल चौराहा में स्थित एक मस्जिद में गुंबद का निर्माण कार्य कराया जा रहा था कि तभी वहां एक समुदाय के कुछ लोग पहुंच गए और दोनों समुदाय के लोगों के बीच इसे लेकर काफी बहस हुई। दूसरी तरफ इस मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय भाजपा विधायक संजीव राजा भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने भड़काने वाला भाषण दे दिया। इस पर दोनों समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। इसके बाद दोनों गुटों के बीच गोलीबारी और जमकर पत्थरबाजी हुई। फिलहाल इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

एसएसपी राजेश पांडेय के मुताबक, पहले बातचीत से दोनों पक्षों को शांत कराने की कोशिश की गई लेकिन जब वे शांत नहीं हुए तो आंसू गैस के गोले ,रबर बुलैट और हवाई फायरिंग करनी पड़ी। जिसके बाद भीड़ तितर-बितर हो गई और लोगों को जबरदस्ती वहां से खदेड़ना पड़ा। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। इस हिंसा के बाद इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है। विवादित गुंबद को हटा दिया गया है तथा यहां के इतिहास को देखते हुए कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ही विधानसभा में प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए बयान दिया है कि सरकार इसमें कोताही नहीं बरतेगी और सख्ती से निपटेगी। हाल में प्रदेश में जिस तरह की लगातार घटनाएं हो रहे हैं। सहारनपुर, आगरा जैसे मामलों में निपटने में पुलिस नाकाम रही है उसे देखते हुए कानून व्यवस्था सरकार के लिए सवाल बनी हुई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad