Advertisement

सुषमा ने कहा: POK भारत का अभिन्न हिस्सा, ‘ओसामा’ को अजीज के खत की जरूरत नहीं

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रहने वाले 24 साल के छात्र को दिल्ली में इलाज करवाने के लिए इजाजत दे दी है। सुषमा ने कहा कि अब पीओके के इस छात्र को पाक-विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के खत की जरूरत नहीं पड़ेगी।
सुषमा ने कहा: POK भारत का अभिन्न हिस्सा, ‘ओसामा’ को अजीज के खत की जरूरत नहीं

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने इस मामले की जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा है। पाकिस्तान ने इस पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है और हम उन्हें वीजा देंगे और इसके लिए अजीज के खत की जरूरत नहीं...।

जानकारी के मुताबिक, रावलकोट के रहने वाले ओसामा अली लिवर में ट्यूमर की बीमारी से पीड़ित हैं। ओसामा के परिवार ने बेटे के इलाज के ‌लिए विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से अपील की थी। इसके लिए उन्हें सरताज अजीज के खत की जरूरत थी जो उन्होंने नहीं दिया। दिल्ली के साकेत का एक प्राइवेट अस्पताल ओसामा के इलाज के लिए तैयार है। इस अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि ओसामा का लिवर ट्रांसप्लांट करना होगा।

गौरतलब है कि पिछले दिनों सुषमा स्वराज कुलभूषण जाधव के मामले में सरताज अजीज पर भड़क गई थीं। सुषमा ने जाधव की मां के वीजा के लिए अर्जी भेजी थी, लेकिन अजीज ने उस पर कोई जवाब नहीं दिया था।

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad