Home देश सामान्य बिहार सरकार ने सुप्रीमकोर्ट से रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज करने का किया अनुरोध

बिहार सरकार ने सुप्रीमकोर्ट से रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज करने का किया अनुरोध

आउटलुक टीम - AUG 07 , 2020
बिहार सरकार ने सुप्रीमकोर्ट से रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज करने का किया अनुरोध
बिहार सरकार ने सुप्रीमकोर्ट से रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज करने का किया अनुरोध
इंस्टाग्राम
आउटलुक टीम

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया है जिसमें कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर की गई स्थानांतरण याचिका गलत है और इसे बरकरार नहीं रखा जा सकता है।

दरअसल, बिहार सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पटना में दर्ज प्राथमिकी को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग करने वाली अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका ‘गलत सोच के साथ और समय पूर्व दाखिल की गई है तथा अविचारणीय है,' अत: इसे खारिज किया जाना चाहिए।  

रिया की याचिका के जवाब में पेश किए गए हलफनामे में कहा गया कि बिहार सरकार के जरिए पुलिस महानिदेशक ने मामले की संवदेनशीलता, दो राज्यों का मामला होने तथा कई आरोपियों की मुंबई में मौजूदगी को देखते हुए इसकी सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा की ओर से दाखिल हलफनामे में कहा गया कि फौजदारी मामलों में दीवानी मामलों की तरह अधिकार क्षेत्र की अवधारणा लागू नहीं होती है। सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को प्रतिभाशाली कलाकार बताते हुए बुधवार को कहा था कि उनकी मौत के कारणों की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए। उसने सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह, बिहार तथा महाराष्ट्र सरकार से रिया की याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा था।

रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी याचिका

सुशांत की मौत होने के कुछ दिनों बाद उनके पिता कृष्ण किशोर सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पटना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद बिहार पुलिस की किसी भी संभावित कार्रवाई से बचने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिये उकसाने के आरोपों को लेकर पटना में दर्ज कराई गई एफआईआर मुंबई स्थानांतरित करने और बिहार पुलिस द्वारा की जा रही जांच पर रोक लगाने का कोर्ट से अनुरोध किया  था।

इसे भी पढ़ें- सुशांत सिंह केस: सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का हवाला देते हुए रिया चक्रवर्ती ने ईडी से पूछताछ टालने का किया अनुरोध

रिया ने ईडी से मोहलत मांगी

इधर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने आरोपी रिया चक्रवर्ती को आज मुंबई में पेश होने का नोटिस दिया था। इस मामले में पेश होने से पहले रिया ने ईडी के सवालों का सामना करने से बचने के लिए गुहार लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक की मोहलत की मांग की है। यह जाानकारी उनके वकील सतीष मानेशिंदे ने दी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती ने अनुरोध किया है कि प्रवर्तन निदेशालय के सामने उनके बयान की रिकॉर्डिंग सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक के लिए टाल दी जाए। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में आर्थिक पहलू से जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम रिया की संपत्ति को खंगाल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से