Advertisement

लगातार चौथी बार RSS के सरकार्यवाह बने भैय्या जी जोशी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने एक बार फिर से सुरेश जोशी, जिन्हें भैय्याजी जोशी के नाम से जाना जाता...
लगातार चौथी बार RSS के सरकार्यवाह बने भैय्या जी जोशी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने एक बार फिर से सुरेश जोशी, जिन्हें भैय्याजी जोशी के नाम से जाना जाता है, को सरकार्यवाह (जनरल सेक्रेटरी) बनाया है। भैय्याजी जोशी का यह चौथा कार्यकाल होगा।

भैय्याजी जोशी पिछले नौ साल से RSS के सरकार्यवाह के पद पर हैं। इससे पहले सह सरकार्यवाह दत्ता त्रेय होसबोले को सरकार्यवाह बनाए जाने की अटकलें थीं, लेकिन आज नागपुर स्थित मुख्यालय में आयोजित प्रतिनिधि सभा की बैठक में भैय्याजी जोशी को चौथी बार सरकार्यवाह बनाने की घोषणा की गई। संघ प्रमुख मोहन भागवत के बाद भैय्याजी जोशी नंबर दो की हैसियत रखते हैं। उन्हें निर्विरोध चुना गया।

नागपुर में आरएसएस की तीन दिवसीय बैठक में भैय्याजी जोशी को आगामी तीन वर्ष (2018-2021) के लिए सरकार्यवाह चुना गया है। बैठक में सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी ने अपने कार्यकाल की समाप्ति की घोषणा की और उत्तर क्षेत्र संघचालक बजरंग लाल गुप्त को सरकार्यवाह के निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न करने का आग्रह किया।

नए सरकार्यवाह के लिए अन्य नाम का प्रस्ताव न आने के कारण निर्वाचन अधिकारी ने सुरेशजी जोशी को आगामी तीन वर्ष (2018-2021) के लिए सरकार्यवाह फिर से घोषित कर दिया। इस बैठक में संघ और इससे जुड़े संगठनों के करीब 1500 प्रतिनिधि शामिल रहे। इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी के संगठन मंत्री राम लाल और बीजेपी महासचिव राम माधव भी शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad