Advertisement

सुंजुवां आर्मी कैंप हमले का मास्टरमाइंड ढेर

जम्मू के निकट  सुंजुवां आर्मी कैंप पर पिछले महीने हुए फिदायीन हमले के मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद के...
सुंजुवां आर्मी कैंप हमले का मास्टरमाइंड ढेर

जम्मू के निकट  सुंजुवां आर्मी कैंप पर पिछले महीने हुए फिदायीन हमले के मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मुफ्ती वकास को आज सुरक्षा बलों ने मार गिराया। वकास दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में हुए मुठभेड़ का शिकार हुआ।

सेना को गुप्त सूचना मिली थी कि जैश आतंकी अवंतीपोरा के हटवार इलाके में  है। इसके बाद सेना और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की एक छोटी टीम ने उस मकान पर सर्जिकल स्ट्राइक किया जहां वकास छुपा हुआ था।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एसपी सैनी ने बताया कि वकास जैश का ऑपरेशनल कमांडर। वह सुरक्षा बलों पर सुंजुवां आर्मी कैंप सहित कई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड था। घटना स्थल से हथियार के अलावा आइडी बनाने का सामान भी बरामद हुआ है।


सेना के बयान के अनुसार इस दौरान न तो किसी नागरिक को न ही सरकारी बल को कोई नुकसान पहुंचा। अधिकारियों के अनुसार वकास पाकिस्तानी नागरिक है और वह 2017 में कश्मीर घाटी में घुसा था। वह जैश का ऑपरेशनल कमांडर था और उसी ने दक्षिण कश्मीर के त्राल से जम्मू के आर्मी कैंप पर हमला करने के लिए फिदायीन आतंकी भेजे थे। यह हमला 10 फरवरी को हुआ था। इस हमले में दो जूनियर कमीशंड अफसर (जेसीओ) समेत पांच सैन्यकर्मी शहीद हुए थे जबकि एक सैनिक के पिता की भी मौत हो गई थी। जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी भी मारे गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad