Advertisement

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, काफी देर तक कांपी धरती, घरों से बाहर निकले लोग

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार रात 10 बजकर 20 मिनट पर तेज भूकंप महसूस किए गए। इसके अलावा उत्‍तराखंड, पंजाब व...
दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, काफी देर तक कांपी धरती, घरों से बाहर निकले लोग

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार रात 10 बजकर 20 मिनट पर तेज भूकंप महसूस किए गए। इसके अलावा उत्‍तराखंड, पंजाब व जम्‍मू सहित उत्‍तर प्रदेश के भी कुछ हिस्‍सों में भूकंप के झटके महसूस किए जाने की खबर मिली है। ये झटके काफी देर तक रहे। पूरे उत्‍तर भारत में इसे अनुभव किया गया। उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने के बाद गाजियाबाद के वसुंधरा में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।भूकंप के झटके दिल्ली समेत उत्तराखंड, पंजाब में भी महसूस किए। 

 

भूकंप के यह झटके काफी देर तक महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान बताया जा रहा है और इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.6 मापी गई है। यह झटके भारत के साथ पाकिस्तान, तजाकिस्तान, चीन में भी महसूस किए गए।  भूकंप करीब 10 बजकर 20 मिनट पर महसूस किया गया। 

 

वहीं, जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने के बाद श्रीनगर में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, अफगानिस्तान के फैजाबाद में आज रिक्टर स्केल पर 6.6 की तीव्रता वाला भूकंप आया।

रिपोर्टों के अनुसार, तुर्कमेनिस्तान, भारत, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान सहित रिक्टर पैमाने पर 7.7 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के कलाफगन से 90 किमी दूर माना जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad