Advertisement

धोखाधड़ी करने वालों को नहीं छोड़ेंगेः जेटली

11,400 रुपये के पीएनबी घोटाला के सामने आने के बाद आज केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने पहली बार मुंह खोला।...
धोखाधड़ी करने वालों को नहीं छोड़ेंगेः जेटली

11,400 रुपये के पीएनबी घोटाला के सामने आने के बाद आज केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने पहली बार मुंह खोला। उन्होंने कहा कि सरकार धोखाधड़ी करने वालों को नहीं छोड़ेगी। वित्त मंत्री ने साफ कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह बैंकिंग सिस्टम से धोखाधड़ी करने वालों को पकड़े।


पंजाब नेशनल बैंक या नीरव मोदी का नाम लिए बगैर जेटली ने कहा कि जब प्रबंधन को अधिकार दिए जाते हैं तो उनसे उम्मीद की जाती है कि वे इसका सही और असरदार तरीके से इस्तेमाल करेंगे। ऐसे में प्रबंधन पर यह सवाल उठ रहा है कि क्या उनमें कमी थी। पहली नजर में तो ऐसा ही लग रहा है।


वित्त मंत्री ने कहा कि यह सवाल भी उठता है जब घोटाला हो रहा था तब ऑडिटर क्या कर रहे थे? अगर आतंरिक और बाहरी दोनों ऑडिटर इसे नहीं पकड़ पाए या उन्होंने इससे मुंह फेर लिया तब मुझे लगता है सीए (चार्टड अकाउंटेंट) प्रोफेशनल्स को अपना आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। जेटली ने कहा कि निगरानी करने वाली एजेंसियों को भी खुद आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। उन्हें सुरक्षा के अतिरिक्त तंत्र बनाने के बारे में सोचना चाहिए। वित्त मंत्री नई दिल्ली में एसोसिएशन ऑफ डेवलपमेंट फाइनेंसिंग इंस्टीट्यूशंस इन एशिया एंड द पैसेफिक के सालाना बैठक में बोल रहे थे।

वित्त मंत्री से पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और मानव संशाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बैंकिंग घोटाले पर बयान दे चुके हैं। इन सभी ने पूर्ववर्ती संप्रग सरकार को घोटाले के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad