Advertisement

खेल मंत्री विजय गोयल के बयान के बाद द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज पर मंडराया संकट

आए दिन भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर घटित हो रही आतंकी घटनाओं के बीच केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने पाक के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेलने से मना कर दिया है। खेल मंत्री ने कहा कि ऐसे समय जब सीमा पर आतंकी घटनाएं लगातार हो रही हैं, खेल संभव नहीं है।
खेल मंत्री विजय गोयल के बयान के बाद द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज पर मंडराया संकट

केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा कि पाकिस्‍तान के साथ मौजूदा समय में खेल के संबंध नहीं बनाए जा सकते। सीमा पार से पाकिस्‍तान आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है, ऐसे में उसके साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज संभव नहीं है। उन्होंने जोर देकर कहा कि आतंक और खेल एक साथ नहीं हो सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट (आईसीसी) के टूर्नामेंट में पाकिस्‍तान से मैच खेलती है। इसी के तहत चैंपियंस ट्रॉफी में चार जून को दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाना है, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज को लेकर केंद्र सरकार का रुख स्‍पष्‍ट है। सरकार का मानना है कि पाकिस्‍तान देश में आतंकवाद को बढ़ावा देने में संलिप्‍त है, ऐसे में उसके साथ क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जा सकती।

उल्लेखनीय है कि खेल मंत्री का यह बयान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक पदाधिकारी की ओर से आए बयान के बाद सामने आया है। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा था, हम पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सब कुछ सरकार की अनुमति पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा था कि सरकार की अनुमति के बगैर पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज संभव नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement