Advertisement

SpiceJet ने कराई केबिन क्रू की कपड़े उतारकर तलाशी, एयरहोस्टेस ने लगाया मॉलेस्टेशन का आरोप

स्पाइसजेट एयरलाइंस की एयरहोस्टेस ने कंपनी पर कपड़े उतरवाकर चेकिंग करने का आरोप लगाया है। केबिन क्रू...
SpiceJet ने कराई केबिन क्रू की कपड़े उतारकर तलाशी, एयरहोस्टेस ने लगाया मॉलेस्टेशन का आरोप

स्पाइसजेट एयरलाइंस की एयरहोस्टेस ने कंपनी पर कपड़े उतरवाकर चेकिंग करने का आरोप लगाया है। केबिन क्रू का कहना है कि पिछले कई दिनों से उन्हें इस तरह से चेक किया जा रहा है। फ्लाइट से उतरने के बाद क्रू को कपड़े उतारकर चेक किया जाता है। इतना ही नहीं, पीरियड्स से गुजर रहीं एयरहोस्टेस की भी इस तरह से तलाशी ली जाती है। केबिन क्रू ने गुड़गांव स्थित कंपनी ऑफिस में इसकी शिकायत भी की है, जिसपर मैनेजमेंट ने हाई-लेवल मीटिंग का आश्वासन दिया है।

वीडियो हो रहा वायरल

पीटीआई के मुताबिक, स्पाइसजेट की एयरहोस्टेस ने शिकायत की है कि पिछले कई दिनों से उनकी कपड़े उतरवाकर चेकिंग की जा रही है। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें एयरहोस्टेस इस चेकिंग का विरोध कर रही हैं। वीडियो में एक एयरहोस्टेस कहती है, 'किसी ने मुझे गलत ढंग से छुआ, मुझे बहुत अजीब लगा। मैं तब निर्वस्त्र थी।' चेन्नई एयरपोर्ट पर एयरहोस्टेस ने विरोध किया जिसके कारण कोलंबो जा रही फ्लाइट को एक घंटे की देरी भी हो गई।

कंपनी को अपने कर्मियों पर शक विरोध कर रहे केबिन क्रू का कहना है कि एयरलाइन को शक है कि फ्लाइट में खाने-पीने के सामान से मिले पैसे क्रू अपने पास रख लेता है। इस कारण उन्हें फ्लाइट लैंड करने के तुरंत बाद वॉशरुम भी नहीं जाने दिया जा रहा है।

'क्या ये रेप-मॉलेस्टेशन से कम है?'

एक महिला ने मीडिया से कहा, 'क्या सैनेटरी पैड निकलवाना, प्राइवेट पार्ट छूना पॉलिसी है? हम केबिन क्रू को यात्रियों की सुरक्षा के लिए रखा जाता है, लेकिन हमारी सुरक्षा का क्या? हम रेप और मॉलेस्टेशन की बात करते हैं, ये क्या उससे कम हैं?' वहीं एक महिला ने कहा कि उनके महिलाकर्मी को बताए जाने पर कि वो पीरियड्स में हैं, तब भी उनकी चेकिंग की गई। चेन्नई में स्पाइसजेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इन आरोपों को आधारहीन बताया। उन्होंने कहा, 'मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad