Advertisement

सोनिया गांधी का इलाज कराने विदेश रवाना हुए राहुल, ट्वीट कर बीजेपी पर भी कसा तंज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी का इलाज कराने के लिए विदेश रवाना हो गए हैं। राहुल...
सोनिया गांधी का इलाज कराने विदेश रवाना हुए राहुल, ट्वीट कर बीजेपी पर भी कसा तंज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी का इलाज कराने के लिए विदेश रवाना हो गए हैं। राहुल ने खुद इस बारे में ट्वीट कर कहा है कि वह अपनी मां का मेडिकल चेकअप के लिए थोड़े दिन देश से बाहर रहेंगे। हालांकि, इस ट्वीट के जरिए राहुल भाजपा पर तंज करने से नहीं चूके।

राहुल ने ट्वीट किया, 'सोनियाजी के मेडिकल चेकअप के लिए मैं कुछ दिनों देश से बाहर रहूंगा। ऐसे में बीजेपी सोशल मीडिया ट्रोल आर्मी के दोस्तों से मैं कहना चाहूंगा कि आप ज्यादा काम मत करना... मैं जल्द ही वापस आऊंगा!'

एक सप्ताह में लौट आएंगे राहुल

पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि रविवार रात ही राहुल और सोनिया विदेश के लिए रवाना हो गए हैं। हर साल सोनिया मेडिकल चेकअप के लिए विदेश जाती हैं। साल 2011 में भी उनकी अमेरिका में सर्जरी हुई थी। सूत्रों का यह भी बताया कि राहुल एक हफ्ते बाद लौट आएंगे, वहीं सोनिया लंबे वक्त विदेश में ठहर सकती हैं।

राहुल ने ट्वीट कर बीजेपी पर ली चुटकी

माना जा रहा है कि राहुल ने विदेश जाने को लेकर अपना ताजा ट्वीट इसलिए किया, क्योंकि अक्सर बीजेपी उनके विदेश दौरे को लेकर तंज कसती रहती है। यही वजह रही कि बीजेपी की तरफ से कोई संभावित आलोचना होने से पहले ही राहुल ने ट्वीट कर अपने दौरे को लेकर किसी भी सस्पेंस को खत्म कर दिया, साथ ही बीजेपी पर जमकर तंज कसा।

हर साल चेकअप के लिए विदेश जाती हैं सोनिया

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि सोनिया गांधी अपना इलाज कराने के लिए विदेश जा रही हैं। नियमित अंतराल पर वह इलाज कराने विदेश जाती रहती हैं। हालांकि, कांग्रेस की तरफ से उनकी बीमारी को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। इसी साल मार्च में भी शिमला में सोनिया की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली लाया गया था। जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया था कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी और उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया था। सेहत पूरी तरह सही नहीं होने की वजह से वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सक्रिय रूप से भाग नहीं ले पाई थीं।

माना जा रहा है कि राहुल के दौरे की वजह से ही कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार में विभागों के बंटवारे को फिलहाल टाल दिया गया है। एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में वहां सरकार बनने के बाद मंत्रियों के विभाग को लेकर दोनों दलों के नेताओं के बीच बात हुई थी, लेकिन अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका। इसके अलावा, राहुल के लौटने पर कांग्रेस संगठन में कुछ बदलाव किए जाने की भी संभावना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement