Advertisement

जब सोनम कपूर ने डोनाल्ड ट्रंप को कह दिया 'मूर्ख'

सोनम कपूर को एक मुद्दे को लेकर दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों में से एक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...
जब सोनम कपूर ने डोनाल्ड ट्रंप को कह दिया 'मूर्ख'

सोनम कपूर को एक मुद्दे को लेकर दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों में से एक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘मूर्ख’ कह दिया।

सोनम कपूर की नाराजगी की वजह अमेरिकी राष्ट्रपति का एक फैसला है। ट्रंप ने शिकार के दौरान मारे गए हाथियों के अंग को अमेरिका आयात करने की अनुमति दे दी है जबकि ओबामा प्रशासन ने इस फैसले पर रोक लगा रखी था।

ट्रंप के इस फैसले पर वन्य जीव समूहों और कई गैर सरकारी संगठनों ने गंभीर चिंता जताई है। साथ ही ट्रंप प्रशासन की आलोचना की है।

सोनम कपूर ने ट्वीट किया, 'भारत में शिकार अवैध है, ये एक ऐसी चीज है जो दुनिया हमसे सीख सकती है, ट्रंप मूर्ख हैं।' सोनम ने इस ट्वीट के साथ ट्रंप को टैग भी किया है।

बता दें कि अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन का कहना है कि अफ्रीकी देशों में वे लोग शिकार करने के लिए राज्य सरकारों को भारी धन देते हैं। वहां की राज्य सरकारें इन पैसों का इस्तेमाल हाथियों के संरक्षण में करती है। इन संस्थाओं का कहना है कि पैसे के अभाव में इन देशों में हाथियों की उचित देखभाल नहीं हो पाती है।

अमेरिका में यह प्रावधान है कि यदि शिकार की वजह से किसी जानवर की कोई खास नस्ल के संरक्षण में सकारात्मक बदलाव होता है तो उस जानवर से जुड़े अंगों को आयात किया जा सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad