Advertisement

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: आरोपी निहंग सरबजीत को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

राजधानी दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर एक दिन पहले यानी शुक्रवार को एक युवक की हत्या से सनसनी फैल गई थी। इस...
सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: आरोपी निहंग सरबजीत को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

राजधानी दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर एक दिन पहले यानी शुक्रवार को एक युवक की हत्या से सनसनी फैल गई थी। इस मामले में हत्या के मुख्य आरोपी निहंग सिख सरबजीत ने सरेंडर कर दिया था। अब आज आरोपी निहंग सरबजीत को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बता दें कि मृतक युवक के हाथ काटकर पुलिस की बैरिकेड्स पर लटकाए गए थे। इसे लेकर हड़कंप मच गया था।

गौरतलब है कि सिंघु बॉर्डर पर पिछले एक साल से भी ज्यादा वक्त से किसान आंदोलन चल रहा है। शुक्रवार को आंदोलन वाली जगह पर लखबीर नाम के एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्या के मुख्य आरोपी निहंग सिख ने सरेंडर कर दिया था, जिसे आज कोर्ट में पेश किया गया।

निहंग सरवजीत सिंह ने शुक्रवार शाम को पुलिस के सामने सरेंडर किया। उसने जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि उसने ही लखबीर सिंह की हत्या की। अब पुलिस वीडियो के जरिए से सरबजीत सिंह की पहचान करेगी। घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें लखबीर को बैरिकेड से लटकाया हुआ दिखाया गया था।

गौरतलब है कि दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश की अलग-अलग सीमाओं पर किसान तीन नए कृषि कानूनों के विरुद्ध धरना दे रहे हैं। इस धरने को 9 महीने से अधिक का समय बीत चुका है किसान संगठनों और सरकार के बीच कई बैठकें भी हुईं, मगर अबतक कोई हल नहीं निकला है. किसानों का कहना है कि वे लोग कृषि कानूनों की वापसी से पहले नहीं हटेंगे। जबकि सरकार का कहना है कि वह कानूनों को वापस नहीं लेगी, हालांकि किसानों के बताए हर संभव बदलाव करने को तैयार है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement