Advertisement

PNB घोटाला: शिवसेना का आरोप- नीरव मोदी हैं बीजेपी के पार्टनर

शिवसेना ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में आरोपी नीरव मोदी के मामले में बीजेपी पर निशाना साधा है।...
PNB घोटाला: शिवसेना का आरोप- नीरव मोदी हैं बीजेपी के पार्टनर

शिवसेना ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में आरोपी नीरव मोदी के मामले में बीजेपी पर निशाना साधा है। शनिवार को उद्धव ठाकरे की पार्टी ने अपने मुखपत्र 'सामना' में फरार चल रहे नीरव मोदी और बीजेपी के बीच संबंध होने का आरोप लगाते हुए हमला बोला है। 

पीएम मोदी की दावोस यात्रा का जिक्र करते हुए लेख में कहा गया है कि वहां हुए कार्यक्रम के दौरान नीरव मोदी नजर आए थे। सामना ने लिखा है, 'नीरव मोदी बीजेपी के पार्टनर हैं और उन्होंने चुनावों के दौरान पार्टी की मदद की है। यहां किसान खुदकुशी कर रहे हैं और वह 100 से 500 रुपये का कर्ज भी चुकाने में असमर्थ हैं। लेकिन ये लोग बड़ी रकम का फर्जीवाड़ा करने के बाद फरार हैं।'

लेख में कहा गया है कि छगन भुजबल और लालू प्रसाद यादव सलाखों के पीछे हैं लेकिन शराब कारोबारी विजय माल्या और नीरव मोदी लाखों-करोड़ों का पैसा लेकर भाग निकले।

इससे पहले शुक्रवार को पीएनबी के दो अधिकारियों के खिलाफ घोटाले के सिलसिले में एफआईआर दर्ज की गई। इसके अलावा बैंक के आठ कर्मचारियों को भी सस्पेंड किया गया है। अब तक कुल 18 कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है। इनमें जनरल मैनेजर लेवल के अफसर भी शामिल हैं। बैंक की आंतरिक जांच अभी जारी है।

पीएनबी घोटाले में सिलेब्रिटी जूलर नीरव मोदी और उनके कारोबारी सहयोगी मेहुल चौकसी का नाम सामने आया है। नीरव मोदी अपने ही नाम से जूलरी ब्रैंड चलाते हैं, वहीं चौकसी गीतांजलि जेम्स के मालिक हैं।

पीएनबी ने आर्थिक गबन के इस मामले में नीरव और मेहुल के खिलाफ 11,400 करोड़ और 280 करोड़ रुपये के फ्रॉड की दो शिकायतें दर्ज कराई हैं। सीबीआई ने इस मामले में नीरव मोदी, उनकी पत्नी एमी के अलावा भाई निशाल और मेहुल चौकसी के खिलाफ 31 जनवरी को 280 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement