Advertisement

यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने चिन्मयानंद की न्यायिक हिरासत 16 अक्टूबर तक बढ़ाई

यौन उत्पीड़न के मामले में गुरुवार को शाहजहांपुर की एक स्थानीय अदालत ने चिन्मयानंद की न्यायिक हिरासत 16...
यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने चिन्मयानंद की न्यायिक हिरासत 16 अक्टूबर तक बढ़ाई

यौन उत्पीड़न के मामले में गुरुवार को शाहजहांपुर की एक स्थानीय अदालत ने चिन्मयानंद की न्यायिक हिरासत 16 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी है। रिमांड अवधि पूरी होने पर गुरुवार को उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। कानून की एक छात्रा ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वहीं, आरोप लगाने वाली छात्रा भी इस समय जेल में है और उस पर चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप है।

चिन्मयानंद की ओर से वकील पूजा सिंह ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। उन्हें 20 सितंबर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। स्वास्थ्य की स्थिति के कारण वह एक अक्टूबर तक लखनऊ के एसजीपीजीआई अस्पताल में थे जिसके बाद उन्हें शाहजहांपुर जेल भेज दिया गया। सोमवार को अदालत ने उनकी नियमित जमानत की याचिका को खारिज कर दिया था।

ये है  मामला

अटल सरकार में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री रहे स्वामी चिन्मयानंद पर उन्हीं के आश्रम द्वारा संचालित कॉलेज की छात्रा ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। छात्रा वकालत की पढ़ाई कर रही है। 24 अगस्त को छात्रा लापता हो गई थी। उसके एक वीडियो में आरोप लगाया गया था कि 'संत समाज' के एक व्यक्ति ने उसे मारने की धमकी दी थी। यह वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद स्वामी की मुश्किलें बढ़ गईं। अदालत के दखल के बाद मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई। एसआईटी ने पूछताछ के बाद चिन्मयानंद को गिरफ्तार किया। दूसरी तरफ एक और वीडियो वायरल हुआ, जिसमें छात्रा अपने कुछ दोस्तों के साथ चिन्मयानंद से रंगदारी की बात कर रही थी। इसके बाद छात्रा को भी उसके दोस्तों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad