Advertisement

शाहीन बाग में जारी धरने के विरोध में प्रदर्शन, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में जारी धरने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो...
शाहीन बाग में जारी धरने के विरोध में प्रदर्शन, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में जारी धरने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। महिलाओं सहित प्रदर्शनकारियों ने "जय श्री राम", "वन्दे मातरम" और "खाली करो शाहीन बाग वालों को" जैसे नारे लगाए। हालात को देखते हुए वहां पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। मौके पर मौजूद डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने लोगों को समझाने की कोशिश की।  

विरोध में प्रदर्शन शुरु करने वालों की मांग की कि शाहीन बाग में सड़क बंद होने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब धरना दे रहे लोगों को यह सड़क खाली कर देनी चाहिए। पुलिस के कहने पर जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पुलिस उन्हें वहां से ले गई। पुलिस ने बताया कि करीब 52 लोगों को हिरासत में लिया गया है। जल्द ही उन्हें रिहा कर दिया जाएगा।

इस दौरान यहां सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिणी रेंज) देवेश श्रीवास्तव और पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) चिन्मय बिस्वाल सहित वरिष्ठ अधिकारी मौके पर निगरानी कर रहे हैं ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

50 दिनों से चल रहा है धरना-प्रदर्शन

बता दें कि शाहीन बाग इलाके में जारी धरना प्रदर्शन 50 दिनों से चल रहा है जिसकी वजह से नोएडा की ओर जाने वाला रास्ता कालिंदी कुंज-सरिता विहार मार्ग भी बंद है। रास्ता बंद होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और यह मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया है।

शख्स ने की थी हवा में फायरिंग

शनिवार को शाहीन बाग में एक शख्स ने हवा में फायरिंग की थी। फायरिंग की आवाज के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। हालांकि पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया। आसपास के लोगों ने बताया कि पुलिस जब उसे ले जा रही थी, तो वह ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहा था। जब लोगों ने उससे पूछा कि ऐसा क्यों किया, तो उसने कहा, ‘हमारे देश में किसी और की नहीं चलेगी। सिर्फ हिंदुओं की चलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad