Advertisement

जम्मू कश्मीर में वरिष्ठ आइएएस अधिकारी संक्रमित, बैठक में गए अधिकारी, डॉक्टर सेल्फ क्वारंटीन में

जम्मू कश्मीर में एक वरिष्ठ आइएएस अधिकारी को कोविड-19 के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद कई...
जम्मू कश्मीर में वरिष्ठ आइएएस अधिकारी संक्रमित, बैठक में गए अधिकारी, डॉक्टर सेल्फ क्वारंटीन में

जम्मू कश्मीर में एक वरिष्ठ आइएएस अधिकारी को कोविड-19 के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद कई नौकरशाहों और डॉक्टरों ने खुद को सेल्फ क्वारंटीन कर लिया है क्योंकि शनिवार को इन लोगों ने कोरोना संक्रमित आइएएस अधिकारी के साथ एक बैठक में हिस्सा लिया था।

जम्मू एयरपोर्ट पर हुआ था टेस्ट

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में प्रमुख सचिव के रूप में तैनात अधिकारी का कोविड-19 टेस्ट उस समय किया गया जब वह फ्लाइट से श्रीनगर से जम्मू पहुंचे। श्रीनगर से लौटने पर अधिकारी का जम्मू एयरपोर्ट पर टेस्ट किया गया। शनिवार की रात को आई रिपोर्ट से उनके कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई।

जम्मू कश्मीर में वह पहले आइएएस अधिकारी हैं जिन्हें कोविड संक्रमित पाया गया। पिछले सप्ताह उप राज्यपाल के सलाहकार की पत्नी और बेटा पॉजिटिव मिला। वे दोनों दिल्ली से वापस पहुंचे थे। उसके बाद सलाहकार क्वारंटीन में चले गए। हालांकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव थी।

शनिवार को श्रीनगर की बैठक में हिस्सा लिया था

अपनी मूल जिम्मेदारियों के अतिरिक्त कोविट-19 से निपटने में स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग को मदद कर रहे इस अधिकारी ने शनिवार को श्रीनगर में एच उच्च स्तरीय बैठक में हिस्सा लिया था। अधिकारियों के अनुसार कई अधिकारियों और डॉक्टरों ने इस बैठक में हिस्सा लिया था। वे सभी सेल्फ-क्वारंटीन में चले गए हैं। इन सभी का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में कोरोना के कुल 2341 केस हो चुके हैं। इनमें से 1853 केस घाटी और 488 केस जम्मू के हैं। मरने वाले 28 लोगों में 25 कश्मीर के हैं। 908 लोग इलाज करवाकर स्वस्थ हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad