Advertisement

दिल्ली के सेना भवन में मिला कोरोना पॉजिटिव, इमारत का एक हिस्सा सील

कोरोना की चपेट में अब भारतीय सेना का मुख्यालय भी आ गया है। दिल्ली के सेना भवन में एक जवान के कोरोना...
दिल्ली के सेना भवन में मिला कोरोना पॉजिटिव, इमारत का एक हिस्सा सील

कोरोना की चपेट में अब भारतीय सेना का मुख्यालय भी आ गया है। दिल्ली के सेना भवन में एक जवान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इमारत का एक हिस्सा सील कर दिया गया है। वहीं, उसके संपर्क में आए लोगों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है। इससे पहले कई मंत्रालयों की इमारतों के हिस्‍से कोरोना मरीज मिलने पर सील किए जा चुके हैं।

भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवाने ने कहा कि बल में पहले कोविड-19 पॉजिटिव जवान ने ज्वाइन किया है।सेना भवन के जिस हिस्से में कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस मिला है, उसे पूरी तरह से बंद करके सैनिटाइज किया जा रहा है।

कई मंत्रालय की इमारतें भी हुई सील

बीते 10 मई को श्रम शक्ति भवन में काम करने वाला एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला था और तब पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया गया। उससे पहले, 5 मई को शास्‍त्री भवन के चौथे फ्लोर पर लॉ मिनिस्‍ट्री के एक अधिकारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। तब इसके कुछ हिस्से को सील किया गया था। नीति आयोग की इमारत पिछले महीने इसी वजह से सील की गई थी।

रेल भवन दो दिन के लिए बंद

रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक कर्मचारी के गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर रेल मंत्रालय के मुख्यालय रेल भवन को दो दिन के लिए सील कर दिया गया था। यह निर्णय चौथे तल पर आरपीएफ के कायार्लय में एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के तहत लिया गया है। अप्रैल महीने में नागरिक उड्डयन मंत्रालय के दफ्तर राजीव गांधी भवन में भी कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव केस सामने आया था। इसके बाद इमारत के एक हिस्से को बंद कर  दिया गया था।

दिल्ली में कोरोना वायरस मामलों की संख्‍या 8 हजार से ज्‍यादा हो चुकी है। अब दिल्‍ली में 8,470 मरीज हो चुके हैं। यहां कोरोना से अबतक 115 लोगों की मौत हुई है। अब तक कोरोना से कम से कम 3,045 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 5,310 मामले सक्रिय हैं। मरने वाले 115 लोगों में से 100 मरीज अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे। साथ ही, कुल मौतों में से केवल 22 लोगों की उम्र 50 साल से कम थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement