Advertisement

अखिल भारत हिंदू महासभा के ऐलान पर मथुरा में अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा, जानें क्या है मामला

अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा मंगलवार को शाही मस्जिद ईदगाह के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ करने के...
अखिल भारत हिंदू महासभा के ऐलान पर मथुरा में अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा, जानें क्या है मामला

अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा मंगलवार को शाही मस्जिद ईदगाह के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ करने के आह्वान के बाद उत्तर प्रदेश के मथुरा में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जिला पुलिस प्रमुख ने कहा कि "कोई नई परंपरा या अनुष्ठान" की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अधिकारियों ने कहा कि लगभग 1,500 पुलिस, सशस्त्र कांस्टेबुलरी और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है और श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर और शाही मस्जिद ईदगाह के पास यातायात प्रतिबंध लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि केवल स्कूली वाहनों और एंबुलेंस को ही छूट दी गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे ने कहा, "कोई नई परंपरा या अनुष्ठान करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।" उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन किया जाएगा और सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधात्मक आदेशों का अक्षरश: पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने और तीर्थ नगरी की शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने कहा कि वे कार्यक्रम के साथ आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा, "अगर प्रशासन हमें आगे बढ़ने की अनुमति नहीं देता है, तो हम उस स्थान पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, जहां हमें रोका जाएगा।"

प्रशासन द्वारा रोकने पर उसने आत्मदाह करने की धमकी दी। उन्होंने यह भी दावा किया कि संगठन के कई कार्यकर्ताओं को नजरबंद कर दिया गया है।

बता दें कि संगठन ने पिछले साल भी ऐसा ही आह्वान किया था, लेकिन जिला प्रशासन ने उनकी योजना पर पानी फेर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad