Advertisement

सिग्नेचर ब्रिज पर दर्दनाक हादसा, 24 घंटे के अंदर गईं तीन जानें

राजधानी दिल्ली का सिग्नेचर ब्रिज 24 घंटे के भीतर तीन मौतों का गवाह बन चुका है। शुक्रवार की घटना के बाद...
सिग्नेचर ब्रिज पर दर्दनाक हादसा, 24 घंटे के अंदर गईं तीन जानें

राजधानी दिल्ली का सिग्नेचर ब्रिज 24 घंटे के भीतर तीन मौतों का गवाह बन चुका है। शुक्रवार की घटना के बाद शनिवार को फिर उसी जगह एक बाइक सवार को अपनी जान गंवानी पड़ी। हालांकि बाइक के पीछे बैठा एक लड़का घायल हो गया। एक दिन पहले यानी शुक्रवार को ही सिग्नेचर ब्रिज से नीचे गिर जाने पर मेडिकल के दो स्टूडेंट की मौत हो गई थी।

बाइक फिसलने से गई जान

शनिवार के हादसे के संबंध में तिमारपुर पुलिस थाने को सुबह 8.20 बजे कॉल आई। दो लोग स्प्लेंडर बाइक पर सवार थे और नांगलोई से उत्तर-पूर्व जिले की तरफ जा रहे थे। गाजियाबाद के रहने वाले शंकर (24) मोटरसाइकल चला रहे थे जबकि पीछे बैठा उनका कजिन दीपक (17) शालीमार बाग का रहने वाला है। उनकी बाइक सिग्नेचर ब्रिज पर फिसल गई।

ब्रिज पर सेल्फी लेते वक्त सावधानी बरतें और तेज गति से वाहन ना चलाएं

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, सिग्नेचर ब्रिज पर हो रहे हादसों से मैं बेहद चिंतित हूं। सिग्नेचर ब्रिज दिल्ली की शान है। मेरी सभी लोगों से अपील है, खासकर युवाओं से कि सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फी लेते वक्त सावधानी बरतें और तेज गति से वाहन ना चलाएं। आपकी जिन्दगी देश के लिए और आपके परिवार के लिए बेहद कीमती है।

मृतक सेल्समैन का काम करता था और अविवाहित था

बाइक फिसलने के बाद शंकर का सिर डिवाइडर से जा टकराया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां शंकर को मृत घोषित कर दिया गया। शंकर सेल्समैन का काम करता था और अविवाहित था।

डिवाइडर से टकराया सिर

शंकर के साथ बाइक के पीछे बैठे दीपक को घुटने में चोट लगी है। उसने बताया कि बाइक फिसल गई। उसने कहा कि उन्होंने हेलमेट पहने हुए थे लेकिन शंकर का हेलमेट फिसलने के बाद खुल गया और उसका सिर डिवाइडर से टकरा गया।

शुक्रवार को भी गई थीं दो जानें

गौरतलब है कि युवाओं के बीच आकर्षण का केंद्र बन चुके सिग्नेचर ब्रिज पर शुक्रवार को भी दर्दनाक हादसा हुआ था। शुक्रवार सुबह रेसर बाइक पर सवार 2 मेडिकल स्टूडेंट डिवाइडर से टकराते हुए ब्रिज से 30 फुट नीचे जा गिरे। हादसे में 25 वर्षीय डॉक्टर सत्यविजय शंकरन और 23 साल के चंद्रशेखर की मौत हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad