Advertisement

कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची हिंदू महासभा, तत्काल सुनवाई से कोर्ट का इनकार

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को सरकार बनाने के राज्यपाल के आमंत्रण के खिलाफ अखिल भारत हिंदू...
कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची हिंदू महासभा, तत्काल सुनवाई से कोर्ट का  इनकार

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को सरकार बनाने के राज्यपाल के आमंत्रण के खिलाफ अखिल भारत हिंदू महासभा सुप्रीम कोर्ट पहुंची और कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने की मांग की। कोर्ट ने याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है।

महासभा ने याचिका में कहा कि चुनाव बाद हुआ यह गठबंधन असंवैधानिक है। कुमारस्वामी 23 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस दौरान महासभा की याचिका को प्रॉक्सी बताते हुए आपत्ति उठाई गई। कोर्ट ने याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार करते हुए कहा कि आप आपस में विवाद सुलझाएं।

इससे पहले जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने सोमवार को दिल्ली पहुंचकर यूपीए अध्‍यक्ष्‍ा सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। करीब 20 मिनट तक चली यह मुलाकात औपचारिक थी। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार 23 मई को शपथ लेगी। शपथ के 24 घंटे के अंदर कुमारस्वामी को विश्वासमत हासिल करना है।

कर्नाटक में 23 मई को कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में विपक्षी दलों की एकजुटता दिखाई देगी। समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सपा अध्‍यक्ष्‍ा अखिलेश यादव,  बसपा प्रमुख मायावती, आप नेता, ‌दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, माकपा नेता सीताराम येचुरी आदि को भी बुलाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad