Advertisement

शारदा चिटफंड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व पुलिस कमिश्नर से पूछताछ के लिए सीबीआई से मांगे सबूत

शारदा चिटफंड मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से हिरासत में पूछताछ करने को लेकर...
शारदा चिटफंड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व पुलिस कमिश्नर से पूछताछ के लिए सीबीआई से मांगे सबूत

शारदा चिटफंड मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से हिरासत में पूछताछ करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से सबूत मांगे हैं। कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई इस बात के सबूत मुहैया कराए कि राजीव कुमार चिटफंड घोटाले के सबूत नष्ट करने में शामिल रहे हैं। मामले में अब बुधवार को सुनवाई होगी।

मंगलवार को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ ने सीबीआई की ओर से पेश सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि उसे हमें संतुष्ट करना होगा कि राजीव कुमार को हिरासत मे लेकर पूछताछ करने का उसका आग्रह उचित और न्याय के हित में है।

पहले कोर्ट को करें संतुष्ट

पीठ ने कहा कि इस बारे में सबूत पेश कर हमें संतुष्ट कीजिये कि चिटफंड मामले में साक्ष्य नष्ट करने या उन्हें गायब करने में राजीव कुमार की कहीं कोई भूमिका है। वहीं, तुषार मेहता ने पीठ से कहा कि वह कल कुमार के खिलाफ इस बारे में साक्ष्य दाखिल कर देंगे। इस पर पीठ ने जांच ब्यूरो की अर्जी बुधवार को सुनवाई के लिये सूचीबद्ध कर दी।

हिरासत में पूछताछ करना चाहती है सीबीआई

कोर्ट के आदेश पर सीबीआई  शारदा चिट फंड घोटाला मामले की जांच कर रही है और अब वह कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से हिरासत में पूछताछ करना चाहती है। सीबीआई का कहना है कि पूछताछ के दौरान उन्होंने सवालों के टालमटोल जवाब दिये थे। सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर सबूत मिटाने और जांच में असहयोग करने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की है।

इससे पहले कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया था। हलफनामे में राजीव कुमार ने कहा था कि भाजपा नेताओं मुकुल रॉय और कैलाश विजयवर्गीय के कहने पर कार्रवाई हो रही है। उन्होंने अपने दावे के समर्थन में ऑडियो क्लिप भी कोर्ट में सौंपी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad