Advertisement

रोटोमैक घोटाले में सीबीआई रिमांड पर भेजे गए विक्रम और राहुल कोठारी

सीबीआई की विशेष अदालत ने रोटोमैक लोन घोटाले में कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और उनके बेटे राहुल...
रोटोमैक घोटाले में सीबीआई रिमांड पर भेजे गए विक्रम और राहुल कोठारी

सीबीआई की विशेष अदालत ने रोटोमैक लोन घोटाले में कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और उनके बेटे राहुल कोठारी को 11 दिन के सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। उन पर 37 सौ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है।


बता दें कि विक्रम कोठारी और राहुल कोठारी को सीबीआई ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। अगले दिन विक्रम कोठारी को सीबीआई अधिकारियों ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था। गिरफ्तारी से पहले दिल्ली में 4 दिन तक इनसे पूछताछ की गई थी। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने कोठारी और उनके परिवार पर जमीन, समुद्र और हवाई मार्ग से भारत से बाहर जाने पर रोक लगा दी थी। सीबीआई ने इसके पहले कोठारी के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। कोठारी के घर, दफ्तर, परिवार के बैंक लॉकरों और कोटक महिंद्रा बैंक में लंबी पड़ताल की गई थी। ईडी ने भी उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

ईडी के आदेश पर कोटक महिंद्रा बैंक में विक्रम और रोटोमैक के चालू खातों से निकासी पर पाबंदी लगा दी गई थी। आयकर विभाग के आदेश पर रोटोमैक ग्रुप के सारे बैंक खाते सीज कर दिए गए थे। विक्रम कोठारी और राहुल कोठारी पर बैंक ऑफ इंडिया का 754.77 करोड़, बैंक ऑफ बड़ौदा का 456.63  करोड़, इंडियन ओवरसीज बैंक का 771.07 करोड़,  यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का 458.95 करोड़, इलाहाबाद बैंक का 330.68  करोड़ रुपए,  बैंक ऑफ महाराष्ट्र का 49.82  करोड़ रुपए,  ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का 97.47  करोड़ रुपये बकाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement