Advertisement

रिया चक्रवर्ती, ड्रग्स मामले में गिरफ्तार, एनसीबी द्वारा मुंबई की बायकुला जेल में की गई शिफ्ट

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के ऑफिस में एक रात बिताने के बाद, सुशांत सिंह राजपूत की मौत से...
रिया चक्रवर्ती, ड्रग्स मामले में गिरफ्तार, एनसीबी द्वारा मुंबई की बायकुला जेल में की गई शिफ्ट

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के ऑफिस में एक रात बिताने के बाद, सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में मंगलवार को गिरफ्तार की गई अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बुधवार को बायकुला जेल ले जाया गया। एनसीबी ने मंगलवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया, जिसके बाद उन्हें स्थानीय अदालत ने 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

अदालत ने रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। एनसीबी ने अदालत को बताया कि वह ड्रग्स सिंडिकेट की "सक्रिय सदस्य" थी और राजपूत, अपने प्रेमी के लिए ड्रग्स खरीदती थी। हालांकि एनसीबी ने कहा कि वह उसे हिरासत में नहीं लेना चाहती थी क्योंकि उसने पहले ही उससे तीन दिन तक पूछताछ की थी। चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा कि वे जमानत के लिए सत्र अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

वीडियो लिंक के माध्यम से अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष उसे पेश करने के बाद, एनसीबी ने अदालत को बताया कि उसके भाई शोविक सहित अन्य सभी अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान सामना हुआ और उनके बयानों में तथ्यों का सत्यापन किया गया।

एनसीबी ने यह दावा किया कि रिया ने राजपूत और संबंधित वित्तीय लेनदेन के लिए ड्रग्स की खरीद में अपनी भागीदारी का खुलासा किया और साथ ही सैम्युएल मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक चक्रवर्ती को निर्देश दिया।

वकीलों के अनुसार, एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस) अधिनियम के अनुभागों में चक्रवर्ती के खिलाफ 8(सी) (प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री, कब्जा या निर्माण) और 20(बी) (ii) (प्रतिबंधित दवाओं की छोटी मात्रा का उपयोग) शामिल हैं। 

रिया को गिरफ्तार करने के शीघ्र बाद मेडिकल जांच और कोविड-19 की जांच के लिए सेंट्रल मुंबई के सिविक अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के लिए उसका एंटीजन टेस्ट निगेटिव आया। रिया ने एनसीबी अधिकारियों के साथ वाहन में प्रवेश करने से पहले मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के दक्षिण मुंबई स्थिति कार्यालय के बाहर खड़े मीडियाकर्मियों की ओर अपने हाथ लहराये। फिर उसे शाम 7.15 बजे के आसपास दक्षिण मुंबई में एनसीबी कार्यालय में ले जाया गया, जिसे वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अदालत में पेश किया गया।

दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के एनसीबी के उप महानिदेशक मुथा अशोक जैन ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसी के पास उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement