Advertisement

रेप मामले में दाती महाराज के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

रेप मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मुकदमा दर्ज कर स्वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ...
रेप मामले में दाती महाराज के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

रेप मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मुकदमा दर्ज कर स्वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ सोमवार को साकेत कोर्ट में धारा 376, 377 के तहत चार्जशीट दाखिल की है। दिल्ली पुलिस ने आरोपी दाती को गिरफ्तार किए बिना चार्जशीट तैयार की है जिसमें पीड़िता के मजिस्ट्रेट और पुलिस को दिए गए बयान को आधार बनाया गया है।

क्राइम ब्रांच को अभी दाती महाराज को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिल पाए हैं। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, पाली आश्रम में जिन तीन तारीखों पर पीड़िता ने रेप होने की शिकायत दर्ज कराई है उनमें से एक तारीख को लड़की पाली में मौजूद नहीं थी बल्कि अजमेर में अपने कालेज में थी जिसका सबूत कालेज में पीड़िता की हाजिरी से मिला है।

तारीखों से बयान का मेल नहीं

दिल्ली आश्रम में जिस तारीख को दाती पर पीड़िता ने रेप का आरोप लगाया था उस दिन शनि अमावस्या थी और दाती भस्म लगाकर पूजा हवन में शामिल था और सैकड़ों की तादाद में पीड़िता समेत आश्रम की अन्य लडकियां और अनुयायी भी मौजूद थे। उस दिन भी कोई ऐसा सबूत पुलिस को नही मिला जो ये साबित करे की पीड़िता के साथ दाती ने जबरजस्ती की। दाती के जिन सहयोगियों से पूछताछ की गई और उनके मोबाइल की फॉरेसिंक जांच करवाई गई।

कई बार की गई पूछताछ

सात जून को दाती मदन लाल उर्फ दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी और दिल्ली पुलिस ने 11 जून को एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस ने 22 जून को आरोपी से पूछताछ की थी। दाती महाराज पर अपने दिल्ली और राजस्थान स्थित आश्रमों में पीड़िता से बलात्कार का आरोप है। पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने केस को क्राइम ब्रांच में स्थानांतरित कर दिया था। क्राइम ब्रांच ने युवती और उनके परिजनों से पूछताछ के साथ जांच शुरू की थी। दाती से आठ बार और उसके सौतेले भाइयों से भी कई बार पूछताछ की गई।

यह है मामला

आश्रम में रहने वाली 25 साल की पीड़िता ने दाती और उसके तीन सौतेले भाइयों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। आरोप के अनुसार, 9 जनवरी 2016 को पाली आश्रम से करीब 45  युवतियों को चरण पैर दबाने के लिए दिल्ली बुलाया गया था। इनमें वह भी शामिल थी। पीड़िता का आरोप है कि उसी रात दाती ने पहली बार उसके साथ दुष्कर्म किया था, फिर उसके तीन सौतेले भाइयों अनिल, अशोक व अर्जुन ने दुष्कर्म किया था। उसके बाद 26,27 और 28 मार्च 2016 पीड़िता से पाली स्थित आश्रम में दाती और उसके तीनों भाइयों ने दुष्कर्म किया था। उसके परिजन ने करीब दस साल पहले पढ़ाई के लिए उसे दाती के राजस्थान पाली स्थित बालाग्राम गुरुकुल आश्रम में भेजा था। बाद में उसे छतरपुर स्थित आश्रम में भेज दिया गया।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad