Advertisement

राजस्थान में राहुल गांधी का बड़ा हमला, भाजपा नेताओं से बेटी बचाओ

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जयपुर के रामलीला मैदान से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं...
राजस्थान में राहुल गांधी का बड़ा हमला, भाजपा नेताओं से बेटी बचाओ

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जयपुर के रामलीला मैदान से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर तीखा हमला किया। राहुल गांधी ने कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हुआ, वह बीते 4 साल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने कर दिखाया और वह है बच्चियों के साथ महिलाओं के साथ बेटियों के साथ बलात्कार की बढ़ती घटनाएं।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने पेट्रोल डीजल को जीएसटी में लाने की मांग करते हुए कहा कि यदि हमारी सरकार आई तो हम जीएसटी के 3 लेवल के टैक्स खत्म करके केवल 1 लेवल का टेक्स कर देंगे, जिसकी हमने कभी कल्पना की थी। उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार जीएसटी लेकर आई थी, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने उसको गब्बर सिंह टैक्स बना दिया।

राहुल गांधी ने न केवल राजस्थान की सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए बल्कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की भारतीय जनता पार्टी की सरकार इनको भी भ्रष्ट और अकर्मण्य करार दे दिया। राजस्थानी साल होने वाले चुनावों को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी और जो सरकार राजस्थान में किसानों की हत्यारी है, जिस के कार्यकाल में किसानों ने सबसे ज्यादा आत्महत्या की, उस सरकार का अंत होगा।

जयपुर के रामलीला मैदान से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेल जा चुके हैं, वह अपराधी है और उनका बेटा भी ऐसे ही अपराधों में संलिप्त हैं, इसके बावजूद प्रधानमंत्री के मुंह से एक भी शब्द नहीं निकलता, जो गंभीर विषय है।

राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर भी नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी ने देश के बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया, बल्कि बड़े उद्योगपतियों से हाथ मिलाकर राफेल जैसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया है।

उन्होंने कहा कि सौदे का कॉन्ट्रैक्ट उस कंपनी को मिलता है, जो महज सात दिन पहले बनाई जाती है। उन्होंने पीएम मोदी से सवाल किया कि मोदी सरकार ने 45 हजार करोड़ के कर्जदार अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल कॉन्ट्रैक्ट कैसे दे दिया।

उन्होंने कहा कि अंनिल अंबानी की सबसे बड़ी योग्यता यह है कि वो पीएम मोदी के दोस्त हैं, जिसके चलते उनकी कंपनी को हवाई जहाज खरीदने का करार दिया गया। वो भी कंपनी सिर्फ सात दिन पहले ही बनी थी। इस कंपनी ने कभी कोई हवाई जहाज तक नहीं बनाया था। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने एक हवाई जहाज को 540 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि पीएम मोदी ने फ्रांस की कंपनी से एक हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में खरीदा।

उन्होंने कहा कि जो हवाई जहाज हिंदुस्तान में बनना चाहिए थे, अब वो हवाई जहाज हिंदुस्तान में नहीं सीधे फ्रांस में बनेगा और पूरा का पूरा फायदा नरेन्द्र मोदी के दोस्त अनिल अंबानी को मिलेगा।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा को लेकर भी राहुल गांधी ने सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सरकार के पैसे का दुरुपयोग हो रहा है और भारतीय जनता पार्टी अपना प्रचार कर रही है। उन्होंने छोटी बच्चियों के साथ गैंगरेप को लेकर कहा कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब इतनी सारी बेटियों के साथ रेप और हत्या हो रही है। राहुल गांधी ने दावा किया कि यदि कांग्रेस की सरकार आई तो आम आवाम की सुनवाई होगी और प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे। इस अवसर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान के प्रदेश इकाई अध्यक्ष सचिन पायलट, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर लाल डूडी सहित कई कांग्रेसियों ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस अवसर पर राहुल गांधी ने जनता को सकारात्मक संदेश भेजने के लिए सचिन पायलट और अशोक गहलोत को मंच पर ही गले मिलवाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad