Advertisement

रेल भवन के डीजी दफ्तर का स्टाफ संक्रमित, दो दिन के लिए दफ्तर सील

दिल्ली में रेल भवन दफ्तर में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। यहां तैनात रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) के...
रेल भवन के डीजी दफ्तर का स्टाफ संक्रमित, दो दिन के लिए दफ्तर सील

दिल्ली में रेल भवन दफ्तर में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। यहां तैनात रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) के डीजी का स्टाफ संक्रमित पाया गया है। पॉजिटिव केस सामने आने के बाद रेलवे बोर्ड के ऑफिस को बंद कर दिया गया है।

दिल्ली के रेल भवन में रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) के डीजी अरुण कुमार के स्टाफ का कर्मचारी संक्रमित पाया गया है। मरीज का ऑफिस रेल भवन के चौथे फ्लोर पर है। इस माले को सील कर दिया गया है। दफ्तर 14 और 15 मई को सील रहेगा और इसे सेनिटाइज करने का काम किया जाएगा। रेलवे डीजी ने बताया है कि संक्रमित कर्मचारी को अस्पताल भेजा गया है और उसके संपर्क में रहे लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है।

जवानों में बढ़ रहे हैं मामले

डॉक्टरों, पुलिस, सुरक्षा बलों में सरकारी कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। उड्डयन मंत्रालय, लोकसभा सचिवालय और राष्ट्रपति भवन में भी कोरोना संक्रमण के मरीज मिल चुके हैं। बुधवार को ही सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 13 और जवानों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं सीआरपीएफ के और 3 जवान संक्रमित मिले हैं। राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में दिल्ली में 20 लोगों की मौत गई जिसके बाद जान गंवाने वालों की संख्या 106 हो गई।

देश में 24 सौ से ज्यादा की मौत

देश में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक इस संक्रमण से 74 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 2400 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है। covid19india.org के मुताबिक, देश में अब तक 74,292 कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं 2415 लोगों की इससे मौत हो चुकी है। अभी सक्रिय मामलों की संख्या 47,420 है। जबकि 24453 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 3,525 मामले सामने आए हैं और 122 मौतें हुई हैं। देश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 74,281 हो गई है इसमें 47,480 सक्रिय मामले, 24386 ठीक / डिस्चार्ज /माइग्रेट मामले और 2,415 मौतें शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad