Advertisement

राष्ट्रपति कोविंद ने हरियाणा-जम्मू कश्मीर सहित 12 सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में वाइस चांसलर किए नियुक्त, देखें लिस्ट

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 12 सेंट्रल यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों की नियुक्ति को मंजूरी दी है। इसकी...
राष्ट्रपति कोविंद ने हरियाणा-जम्मू कश्मीर सहित 12 सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में वाइस चांसलर किए नियुक्त, देखें लिस्ट

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 12 सेंट्रल यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों की नियुक्ति को मंजूरी दी है। इसकी अधिसूचना आज जारी कर दी गई है। बता दें कि सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में कुल 22 पद वाइज चांसलर के खाली पड़े थे, इनमें से 12 वीसी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी गई है।

एमओई के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा, "राष्ट्रपति ने 12 केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लिए वीसी की नियुक्तियों को मंजूरी दे दी है।" विश्वविद्यालयों में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, झारखंड, कर्नाटक, तमिलनाडु और हैदराबाद शामिल हैं।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार (गया), मणिपुर यूनिवर्सिटी, मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (एमएएनयूयू), नॉर्थ-ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी (एनईएचयू) और गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी, बिलासपुर भी उन विश्वविद्यालयों में शामिल हैं, जिनके लिए नए वीसी की नियुक्ति की गई है।

यहां देखें लिस्ट

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को राज्यसभा में सूचित किया था कि केंद्रीय विश्वविद्यालयों में कुल 22 पदों पर कुलपतियों के पद खाली हैं, जिनमें से 12 पदों पर नियुक्तियों को विजिटर द्वारा पहले ही अंतिम रूप दे दिया गया है।

बता दें कि फिलहाल दिल्ली यूनिवर्सिटी, बनारस हिन्दु विश्विद्यालय, जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय जैसी बड़ी यूनिवर्सिटीज बिना किसी रेगुलर वीसी के चल रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad