Advertisement

दिवंगत अभिनेता राजू श्रीवास्तव की स्मृति में प्रार्थना सभा का आयोजन

हिन्दी सिनेमा के सफल हास्य अभिनेता स्वर्गीय राजू श्रीवास्तव की स्मृति में एक प्रार्थना सभा का आयोजन...
दिवंगत अभिनेता राजू श्रीवास्तव की स्मृति में प्रार्थना सभा का आयोजन

हिन्दी सिनेमा के सफल हास्य अभिनेता स्वर्गीय राजू श्रीवास्तव की स्मृति में एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रार्थना सभा का आयोजन आगामी रविवार 25 सितंबर 2022 को मुंबई में जुहू में स्थित इस्कॉन मंदिर में राजू श्रीवास्तव के प्रशंसकों एवं करीबियों के लिए किया जा रहा है। राजू श्रीवास्तव के परिजनों ने बताया कि राजू श्रीवास्तव को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए उनके सभी प्रशंसक जुहू के इस्कॉन मंदिर में रविवार को शाम चार बजे से छह बजे तक एकत्रित होंगे। 

 

 

इससे पूर्व 21 सितम्बर को दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया था। वह 58 वर्ष के थे। 10 अगस्त 2022 को सीने में दर्द की शिकायत के बाद एम्स दिल्ली में भर्ती राजू श्रीवास्तव अपनी मृत्यु के समय तक वेंटीलेटर पर थे। उन्हें बार बार बुखार आ रहा था, जिस कारण डॉक्टर उनकी स्थिति को लेकर स्पष्ट नहीं थे।इसी स्थिति में जूझते हुए राजू श्रीवास्तव ने दम तोड़ दिया था।

इस खबर के बाद देशभर में राजू श्रीवास्तव के प्रशंसकों में दुख की लहर दौड़ गई थी। सभी गमगीन थे।राजू श्रीवास्तव कई दशक से भारतीय टीवी और हिंदी सिनेमा में सक्रिय थे। उनकी प्रतिभा से देशभर में उनकी विशेष पहचान थी। 

 

10 अगस्त 2022 को राजू श्रीवास्तव होटल के जिम में वर्कआउट करते हुए गिर गए थे। उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत बताई थी, जिसके बाद उन्हें एम्स दिल्ली अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एम्स दिल्ली के काबिल चिकित्सकों ने जांच के बाद बताया था कि राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया है। तब राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी की गई थी, जिसके बाद डॉक्टर लगातार राजू श्रीवास्तव की स्थिति पर नजर बनाए हुए थे।

 

 राजू श्रीवास्तव को "द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज", "शक्तिमान" जैसे शो और उनके किरदार "गजोधर" के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही राजू श्रीवास्तव नेता लालू प्रसाद यादव की मिमिक्री के लिए खूब पसंद किए जाते रहे। उनके जाने से हास्य जगत में बड़ा शून्य पैदा हो गया है। देश के सभी शीर्ष कलाकारों, नेताओं और अन्य नागरिकों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad