Advertisement

प्रयागराज कुंभ में लगी आग, दिगंबर अखाड़ा समेत चपेट में आए दर्जनभर टेंट, कोई हताहत नहीं

15 जनवरी यानी मंगलवार से प्रयागराज में शुरू होने वाले कुंभ में बड़ा हादसा हो गया है। सोमवार को यहां...
प्रयागराज कुंभ में लगी आग, दिगंबर अखाड़ा समेत चपेट में आए दर्जनभर टेंट, कोई हताहत नहीं

15 जनवरी यानी मंगलवार से प्रयागराज में शुरू होने वाले कुंभ में बड़ा हादसा हो गया है। सोमवार को यहां स्थित दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि अचानक ही दर्जनभर टेंट इसकी चपेट में आ गए। आग लगने की घटना के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं।

दिगंबर अनि अखाड़े में लगी आग

प्रयागराज कुंभ के दौरान सोमवार सुबह सेक्टर 13 में स्थित दिगंबर अनि अखाड़े में आग लग गई। जिसकी सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। आग ने मेला क्षेत्र के कई तंबूओं को चपेट में ले लिया है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटना के बाद अखाड़े में मौजूद साधु-संतों को बाहर निकाला जा रहा है।

आग पर काबू पा लिया गया है: एसपी

अधिकारियों की मानें तो आग पर काबू पा लिया गया है। कुंभ मेले में तैनात एसपी (सुरक्षा) ने बताया है, ‘आग पर काबू पा लिया गया है और इलाके को क्लियर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है’।

 दिगंबर अखाड़े समेत 12 टेंट आग की चपेट में

हालांकि अभी हादसा कैसे हुआ इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है। इस घटना के बार में वहां मौजूद लोगों ने बताया कि अचानक ही दिगंबर अखाड़े के एक टेंट में आग लग गई थी, जिसके बाद साथ वाले टेंटों में भी आग फैल गई। बता दें कि मंगलवार को प्रयागराज कुंभ में पहला शाही स्नान होना है ऐसे में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंचे हैं।

यहां देखें वीडियो- 

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad