Advertisement

पुलिस का दावा, शाहीन बाग में फायरिंग करने वाला आप का सदस्य, संजय बोले- हो रही है डर्टी पालिटिक्स

शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल से कुछ दूर पर हवा में फायरिंग करने वाले कपिल गूर्जर को लेकर अपराध शाखा पुलिस ने...
पुलिस का दावा, शाहीन बाग में फायरिंग करने वाला आप का सदस्य, संजय बोले- हो रही है डर्टी पालिटिक्स

शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल से कुछ दूर पर हवा में फायरिंग करने वाले कपिल गूर्जर को लेकर अपराध शाखा पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। फायरिंग करने वाला आरोपी आम आदमी पार्टी का सदस्य है। ये खुलासा उसके मोबाइल फोन से हुआ है। मोबाइल में कुछ फोटो मिले है जिसमें वह आप नेताओं के साथ दिख रहा है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने इस खुलासे को भाजपा की 'डर्टी पॉलिटिक्स' करार दिया है।

डीसीपी राजेश देव ने बताया, 'हमारी शुरुआती जांच में हमें कपिल के फोन से कुछ तस्वीरें मिली हैं, जिससे यह साबित हो जाता है और उसने खुद खुलासा किया है कि वह और उसके पिता ने एक साल पहले आप जॉइन की थी। हमने उसे दो दिन की रिमांड पर लिया है।'

पिछले साल ली थी सदस्यता

पुलिस के सूत्रों की मानें तो यह फोटो करीब 1 साल पहले की है जब कपिल और उसके पिता ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी। साल 2019 की शुरुआत में दोनों ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी। उस वक्त कपिल और उसके पिता के साथ साथ कपिल के करीब एक दर्जन से ज्यादा साथियों ने आप पार्टी की सदस्यता ली थी।

आप ने बताया भाजपा की साजिश

दिल्ली पुलिस के खुलासे के बाद आम आदमी पार्टी ने इसे भाजपा की साजिश करार दिया। आप नेता संजय सिंह ने कहा, 'अमित शाह इस समय देश के गृह मंत्री हैं। चुनाव से ठीक पहले फोटो और साजिश पाई जाएगी। चुनाव में बस 3-4 दिन रह गए हैं, भाजपा जितनी गंदी राजनीति कर सकती है, उतना करेगी। किसी के साथ कोई तस्वीर होने का क्या मतलब है?'

लगाए थे जय श्रीराम के नारे

बता दें कि आरोपी कपिल ने शनिवार एक फरवरी को शाहीन बाग में लगे पुलिस बैरीकेड के पास फायरिंग कर दी थी। दल्लूपुरा के रहने वाले कपिल ने फायरिंग करते हुए घटनास्थल पर 'जय श्री राम' के नारे लगाए थे और यह भी कहा था कि यहां सिर्फ हिंदुओं की चलेगी। कपिल को रविवार को मेट्रोपॉलिटन जज के सामने पेश किया गया था जिन्होंने उसे दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था। इस घटना के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह को राजधानी की कानून-व्यवस्था को लेकर घेरा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad