Advertisement

राबर्ट वाड्रा ने कहा- बड़ी आंत में ट्यूमर, कोर्ट से मांगी विदेश जाने की अनुमति

रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली की एक अदालत से विदेश जाने की अनुमति मांगी है। इसके लिए वाड्रा ने अपनी दलील में...
राबर्ट वाड्रा ने कहा- बड़ी आंत में ट्यूमर, कोर्ट से मांगी विदेश जाने की अनुमति

रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली की एक अदालत से विदेश जाने की अनुमति मांगी है। इसके लिए वाड्रा ने अपनी दलील में स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कहा है कि उन्हें बड़ी आंत में ट्यूमर है और उन्हें इलाज के लिए लंदन जाने की इजाजत दी जाए। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इसका विरोध करते हुए कहा कि इस समय जांच अहम मोड़ पर है और वाड्रा इलाज के नाम पर विदेश भाग सकते हैं। अदालत ने तीन जून तक के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने कहा कि मेडीकल रिपोर्ट के अनुसार वाड्रा की बड़ी आंत में छोटा ट्यूमर है और सलाह लेने के लिए वह लंदन जाना चाहते हैं।

ईडी ने किया विरोध

वहीं, ईडी की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने इसका विरोध करते हुए कहा कि जांच अहम मोड़ पर है। वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत है और वह भाग सकते हैं। उन पर कई गंभीर आरोप  हैं। मेडिकल जांच एक बहाना है।

ईडी ने अदालत को यह भी बताया कि वाड्रा कथित हथियार डीलर संजय भंडारी से जुड़ा था जो लंदन में था। इस पर स्पेशल जज अरविंद कुमार ने कहा कि वह दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद तीन जून को इस पर फैसला देंगे।

पूछताछ के लिए भेजा समन

इससे पहले लंदन की प्रॉपर्टी के मामले में ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा को पूछताछ के लिए गुरुवार को बुलाया है। माना जा रहा है कि ईडी की टीम वाड्रा से लंदन की प्रॉपर्टी और उनके करीबी संजय भंडारी के बारे में और पूछताछ कर सकती है। ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट से रॉबर्ट वाड्रा की जमानत खारिज करने की अपील की थी जिस पर हाई कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को नोटिस भी जारी किया है और कहा है कि क्यों न उनकी जमानत रद्द कर दी जाए। इस मामले में अब 17 जुलाई को सुनवाई होगी।

निचली अदालत ने बगैर अनुमति देश न छोड़ने और जरूरत पड़ने पर जांच में शामिल होने की शर्त पर वाड्रा को एक अप्रैल को अग्रिम जमानत दी थी। ईडी ने इसी फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी है।

क्या है मामला

यह मामला रॉबर्ट वाड्रा की विदेशों में 19 लाख पाउंड की संपत्ति के मालिकाना हक से जुड़ा हुआ है। इस मामले में ईडी पहले भी वाड्रा से कई बार पूछताछ कर चुकी है। ईडी का दावा है कि लंदन में प्रॉपर्टी गलत तरीके से खरीदी गई और कालेधन का इस्तेमाल किया गया और उसके पास ठोस सबूत हैं। जांच में रॉबर्ट वाड्रा से संजय भंडारी के लिंक जुड़ रहे हैं, जिनके आधार पर ईडी पूछताछ कर रही है। हालांकि, भंडारी से अपने किसी कारोबारी रिश्तों की बात वाड्रा नकार चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement