Advertisement

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- करती रही है वोट बैंक की राजनीति, आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने में बांध दिए थे सुरक्षा बलों के हाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने पार्टी की वोट बैंक...
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- करती रही है वोट बैंक की राजनीति, आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने में बांध दिए थे सुरक्षा बलों के हाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने पार्टी की वोट बैंक की राजनीति के कारण सशस्त्र बलों को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने से रोक दिया था। चुनावी गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के जामनगर शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने लोगों से अपील की कि वे "शहरी नक्सलियों" को राज्य में प्रवेश न करने दें।

पीएम ने कहा, "कांग्रेस शासन के दौरान अराजकता, आतंकवाद, भाई-भतीजावाद और वोट बैंक की राजनीति का बोलबाला था। कांग्रेस के नेता उन लोगों के खिलाफ मौन रहते थे जो अराजकता और आतंकवाद फैलाने में शामिल थे। लोग असुरक्षित महसूस कर रहे थे। बम विस्फोटों से देश के विभिन्न हिस्सों में लोग मारे जाते थे।"

पीएम ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के कारण कांग्रेस ने हमारे सशस्त्र बलों के हाथ भी बांध दिए हैं। उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने उनके काम में बाधाएं पैदा कीं। आप इस तरह के दृष्टिकोण से आतंकवाद से नहीं लड़ सकते। आपको आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना होगा और उन्हें मुंहतोड़ जवाब देना होगा।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने इस तरह की गतिविधियों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने कहा, "सशस्त्र बल अब दुश्मनों को उनके क्षेत्र में घुसने के बाद मार गिराते हैं। भाजपा सरकार की नक्सलियों और आतंकवादियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है।"

मोदी ने "शहरी नक्सलियों" के बारे में भी बात की, जिनके बारे में उन्होंने कहा कि अगर उन्हें मौका मिला तो वे गुजरात की शांति भंग करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, "आजकल शहरी नक्सली गुजरात में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं। अगर उन्हें मौका मिला तो वे गुजरात की शांति को नष्ट कर देंगे। कृपया सुनिश्चित करें कि उन्हें मौका न मिले।"

मोदी ने आरोप लगाया कि यूपीए-2 शासन के तहत 2जी घोटाले के कारण लोगों के लिए इंटरनेट शुल्क अधिक था। उन्होंने कहा कि भारत मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता बन गया है और करोड़ों 'मेड इन इंडिया' फोन हर साल अन्य देशों को निर्यात किए जाते हैं। उन्होंने कहा, "कम कीमत (मोबाइल फोन) के कारण, भारत के गरीब लोग अब उन्हें खरीद सकते हैं। मोबाइल फोन गरीबों को सशक्त बनाने का एक उपकरण बन गया है।"

पीएम ने कहा,  "और मोबाइल फोन क्षेत्र में कांग्रेस शासन के तहत क्या हुआ? 2 जी (स्पेक्ट्रम आवंटन) घोटाला। उस घोटाले के कारण इंटरनेट महंगा हो गया है। अगर आज कांग्रेस सत्ता में होती, तो आपका मासिक मोबाइल बिल लगभग 4,000 रुपये से रुपये होता। 300-400 रुपये के बजाय 5,000 रुपये। आज, आप मुफ्त में कॉल कर सकते हैं।"

जामनगर से पहले, पीएम ने 1 दिसंबर को 89 सीटों पर होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले कच्छ जिले के अंजार शहर में एक रैली को संबोधित किया। कच्छ क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए, मोदी ने कांग्रेस पर उन लोगों के साथ दोस्ती करने का आरोप लगाया, जिन्होंने कच्छ के सूखे क्षेत्र में नर्मदा के पानी को रोकने के लिए कड़ी मेहनत की थी।

उन्होंने आरोप लगाया, "कांग्रेस कच्छ की दुश्मन है। इसके नेता उन लोगों के दोस्त थे जिन्होंने नर्मदा के पानी को यहां पहुंचने से रोकने के लिए हर हथकंडा आजमाया। केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने भी बांध की ऊंचाई बढ़ाने में अड़ंगा लगाया था।" राज्य की 182 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad