Advertisement
Home देश सामान्य पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गुजरात के विकास के लिए कोई विजन नहीं, भाजपा सरकार ने शिक्षा क्षेत्र को बदला

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गुजरात के विकास के लिए कोई विजन नहीं, भाजपा सरकार ने शिक्षा क्षेत्र को बदला

आउटलुक टीम - NOV 24 , 2022
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गुजरात के विकास के लिए कोई विजन नहीं, भाजपा सरकार ने शिक्षा क्षेत्र को बदला
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गुजरात के विकास के लिए कोई विजन नहीं, भाजपा सरकार ने शिक्षा क्षेत्र को बदला
ANI
आउटलुक टीम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने राज्य में शिक्षा क्षेत्र को बदल दिया है और इसे अधिक वैज्ञानिक और आधुनिक बना दिया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि विपक्षी दल के नेताओं के पास गुजरात के विकास के लिए कोई विजन नहीं है क्योंकि वे हर समय उनकी आलोचना करने में व्यस्त हैं।

विशेष रूप से, गुजरात के शिक्षा परिदृश्य पर भाजपा के स्टार प्रचारक की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप आक्रामक रूप से शिक्षा के 'दिल्ली मॉडल' को आगे बढ़ा रही है और राज्य में सत्ता में आने पर सरकार द्वारा संचालित स्कूलों को बदलने का वादा किया है। .

अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपने तीसरे दिन गांधीनगर जिले के देहगाम शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम ने कहा कि गुजरात का शिक्षा बजट अब बढ़कर 33,000 करोड़ रुपये हो गया है, जो कई राज्यों के कुल बजट परिव्यय से अधिक है। .

मोदी ने कहा, "लगभग 20 से 25 साल पहले, शिक्षा के लिए गुजरात का बजट आवंटन सिर्फ 1,600 करोड़ रुपये था। आज, यह 33,000 करोड़ रुपये है, जो कई राज्यों के कुल बजट परिव्यय से अधिक है। यह प्रगति हमने की है।" जिन्होंने 2001 से 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। देहगाम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पांच दिसंबर को मतदान होगा।

उन्होंने कहा, "इस क्षेत्र में हम जो बदलाव लाए हैं, उससे पूरे गुजरात के लोगों को फायदा हुआ है। गुजरात में भाजपा सरकार ने राज्य में शिक्षा क्षेत्र को बदल दिया है और इसे और अधिक वैज्ञानिक और आधुनिक बना दिया है।" पीएम ने सभा को बताया कि गांधीनगर अब कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों का शिक्षा केंद्र बन गया है।

मोदी ने कहा कि दुनिया का पहला फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय और बच्चों का विश्वविद्यालय राज्य की राजधानी में स्थित है। उन्होंने कहा, "भारत का पहला ऊर्जा विश्वविद्यालय (पंडित दीनदयाल ऊर्जा विश्वविद्यालय) और मैरीटाइम विश्वविद्यालय भी गांधीनगर में स्थित हैं। यहां के निकट राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय का परिसर देहगाम और गांधीनगर का गौरव है।"

"हम गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के सशक्तिकरण के लिए भी काम कर रहे हैं। कांग्रेस झुग्गी में रहने वाले गरीब लोगों की समस्याओं का समाधान खोजने के बजाय उनकी ओर सिर्फ कुछ टुकड़े फेंकती थी। यह भाजपा थी जिसने उनके लिए पक्के घर बनवाए।" मोदी ने अपनी पार्टी के लिए वोट मांगते हुए कहा, जो पिछले 27 सालों से गुजरात में शासन कर रही है और सातवें कार्यकाल का लक्ष्य बना रही है।

182 सदस्यीय नई गुजरात विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में होगा - 1 दिसंबर (89 सीटें) और 5 (93 सीटें) - और मतपत्रों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। कुल 1,621 उम्मीदवार मैदान में हैं

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement