Advertisement

पूर्व चुनाव आयुक्त कुरैशी ने कहा, पीएम कर रहे हैं लगातार आचार संहिता का उल्लंघन

ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉफ्टर की तलाशी लेने वाले आईएएस अधिकारी के निलंबन को...
पूर्व चुनाव आयुक्त कुरैशी ने कहा, पीएम कर रहे हैं लगातार आचार संहिता का उल्लंघन

ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉफ्टर की तलाशी लेने वाले आईएएस अधिकारी के निलंबन को पूर्व चुनाव आयुक्त डा एसवाई कुरैशी ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि पीएम लगातार आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं और चुनाव आयोग उसे लगातार नजरअंदाज कर रहा है।

ट्विटर पर पूर्व चुनाव आयुक्त डा. एसवाई कुरैशी ने कहा, 'ओडिशा में पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने वाले चुनाव पर्यवेक्षक का निलंबन न केवल दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि हमने चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री जैसी संवैधानिक संस्थाओं की छवि को सुधारने का मौका भी गंवा दिया है। दोनों संस्थाओं की जनता के प्रति जवाबदेही है। पीएम मोदी लगातार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं और चुनाव आयोग हर बार इसे नजर अंदाज कर रहा है।‘

'कानून सभी के लिए बराबर'

डा कुरैशी ने कहा कि कानून सभी के लिए बराबर है, फिर चाहे वह पीएम हो या आम नागरिक। अगर हेलीकॉप्टर की तलाशी करने के मामले में कार्रवाई नहीं की जाती तो इससे चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री जैसी संस्थाओं की जा रही आलोचना रूक जाती लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ। अब दोनों संस्थाओं की और ज्यादा आलोचना की जा रही है।

'नवीन पटनायक को सैल्यूट'

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हेलीकॉप्टर की तलाशी की घटना का हवाला देते हुए पूर्व चुनाव आयुक्त  कहा कि नवीन पटनायक के सामने चुनाव आयोग की टीम ने हेलीकॉप्टर की जांच की। पटनायक ने इसके खिलाफ कोई प्रतिक्रिया देने की बजाय उन्होंने इसका सम्मान किया। वे सही तौर पर राजनेता हैं और मैं उन्हें सैल्यूट करता हूं।

कांग्रेस ने उठाए थे सवाल

मामले पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए थे। कांग्रेस ने गुरुवार को चुनाव आयोग से पीएम मोदी के चॉपर की तलाशी लेने वाले उच्च पदस्थ अधिकारी को हटाए जाने को लेकर कहा था कि चुनाव आयोग का कोई नियम पीएम के वाहन को जांच से छूट नहीं देता है। चुनाव आयोग द्वारा हटाए गए कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर ‘पक्षपात’ करने का आरोप लगाया। जबकि पोल पैनल ने कहा था कि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त व्यक्तियों को तलाशी से छूट हासिल है।

 

 


 

मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने के मामले में चुनाव आयोग ने कर्नाटक कॉडर के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को निलंबित कर दिया था। पीएमओ के दखल के बाद चुनाव आयोग के अधिकारी मामले की जांच करने के लिए ओडिशा भी गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad