Advertisement

गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान जब बेहोश हुए वायुसेना जवान से मोदी ने कहा- सेहत का ध्यान रखो

तीन दिवसीय भारत दौरे पर सोमवार को दिल्ली पहुंचे सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फारे का राष्ट्रपति भवन में...
गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान जब बेहोश हुए वायुसेना जवान से मोदी ने कहा- सेहत का ध्यान रखो

तीन दिवसीय भारत दौरे पर सोमवार को दिल्ली पहुंचे सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फारे का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। इस दौरान उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे।

राष्ट्रपति भवन में जब राष्ट्रपति डैनी फॉर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जा रहा था, उसी दौरान भारतीय वायुसेना का एक जवान गर्मी के कारण बेहोश होकर जमीन पर गिर गया।

अपने स्वास्थ्य का रखें ध्यान: पीएम मोदी

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गार्ड ऑफ ऑनर की औपचारिकता पूरी होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी चलते हुए बेहोश होने वाले जवान के पास पहुंचे और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। यहीं नहीं प्रधानमंत्री ने उन्हें अपना स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए भी कहा।

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि कुछ मिनट जवान के पास रुकने के बाद मोदी अपने आधिकारिक आवास के लिए रवाना हो गए।

पहले द्विपक्षीय दौरे पर भारत आए फॉर

फॉर अपने पहले द्विपक्षीय दौरे पर भारत आए हुए हैं। राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उनका स्वागत किया।

दोनों देशों ने छह समझौतों पर हस्ताक्षर 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फॉर की बैठक के बाद दोनों देशों ने छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए। भारत ने सेशल्स को समुद्री सुरक्षा क्षमता बढ़ाने के लिए 10 करोड़ डॉलर कर्ज देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम एक-दूसरे के अधिकारों की मान्यता के आधार पर एजम्प्शन आईलैंड परियोजना पर मिलकर काम करने को सहमत हुए हैं।

सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फॉर ने कहा कि एजम्प्शन आईलैंड परियोजना पर चर्चा हुई, हम एक-दूसरे के हितों का ध्यान रखते हुए साथ मिलकर काम करेंगे।

देखें वीडियो- 

 

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="hi" dir="ltr">प्रधानमंत्री <a href="https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw">@narendramodi</a> के मानवीय स्वरूप का दूसरा पहलू तब देखने को मिला जब राष्ट्रपति भवन में सेशल्स के राष्ट्रपति के रस्मी स्वागत के दौरान भारतीय वायु सेना का एक जवान अचेत हो गया और इसकी सूचना मिलते ही प्रधानमंत्री ने उस जवान से तुरंत मुलाकात की <a href="https://t.co/KTaYNLmVcj">pic.twitter.com/KTaYNLmVcj</a></p>&mdash; दूरदर्शन न्यूज़ (@DDNewsHindi) <a href="https://twitter.com/DDNewsHindi/status/1011101906511413248?ref_src=twsrc%5Etfw">June 25, 2018</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad