Advertisement

पीएम मोदी बोले- जीएसटी से कारोबारियों के बीच बढ़ेगी प्रतिस्पर्धा, महंगाई में भी आई कमी

गुरुवार को दिल्ली में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन कंज्यूमर के उद्घाटन समारोह के मौके पर प्रधानमंत्री...
पीएम मोदी बोले- जीएसटी से कारोबारियों के बीच बढ़ेगी प्रतिस्पर्धा, महंगाई में भी आई कमी

गुरुवार को दिल्ली में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन कंज्यूमर के उद्घाटन समारोह के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुड्स एवं सर्विस टैक्स (जीएसटी)  और आधार पर चर्चा की। इस दौरान दिए गए अपने भाषण के जरिए उन्होंने कहा जीएसटी से महंगाई कम हुई है और इससे कारोबारियों में प्रतिस्पर्धा भी बढ़ेगी।

इस दौरान अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी से गरीब और मध्यम वर्ग को फायदा होगा। यही नहीं बल्कि इससे एक नए कल्चर की भी शुरुआत होगी। उन्होंने कहा कि जीएसटी की वजह से कारोबारियों के बीच में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी जिसका सबको फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता संरक्षण शासन का एक अविभाज्य अंग है और हमारे वेदों में भी उपभोक्ता संरक्षण का व्यापक उल्लेख है।

 

 

पीएम मोदी बोले, जीएसटी आने के बाद देश में एक नए बिजनेस कल्चर की शुरुआत हुई है। आधार कार्ड की वजह से लोगों को उनका अधिकार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे जय जयकार की जरूरत नहीं है। मोदी ने कहा कि जीएसटी की वजह से जो छुपे हुए टैक्स थे वो सारे खत्म हो गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य 2022 तक हर मध्यमवर्गीय परिवार को घर और बिजली देने का है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएम ने उपभोक्ताओं के हितों और उनकी रक्षा पर चिंता जताते हुए कहा कि सरकार की कोशिश रहेगी कि उपभोक्ताओं के हितों में किसी तरह का हनन न हो। न्यू इंडिया के तहत हम ग्राहकों के लिए नियमों में बदलाव करेंगे। पीएम ने आगे कहा कि नए उपभोक्ता कानून बनाया जा रहा है, जिससे भ्रामक विज्ञापनों पर कड़ी कार्रवाई की जा सकेगी। साथ ही उपभोक्ता के हितों की रक्षा करना गर्वनेंस की अहम जिम्मेदारी है, क्योंकि ये वेदों में दर्शाया गया है।

इस दौरान पीएम मोदी ने आधार पर भी चर्चा करते हुए कहा कि आधार की सबसे बड़ी सफलता ये है कि जिसका जो हक है, उसका हक उस तक पहुंचाने में आधार बहुत बड़ी भूमिका अदा करता है।  

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad