Advertisement

बरौनी में बोले पीएम मोदी, जो आग आपके दिल में लगी, वही मेरे दिल में भी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले पर कहा, 'मैं महसूस कर रहा हूं, देशवासियों के दिल में कितनी आग...
बरौनी में बोले पीएम मोदी, जो आग आपके दिल में लगी, वही मेरे दिल में भी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले पर कहा, 'मैं महसूस कर रहा हूं, देशवासियों के दिल में कितनी आग है। जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में है।' कई परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए बिहार पहुंचे प्रधानमंत्री ने स्थानीय बोली अंगिका में कुछ पंक्तियां बोलकर अपना भाषण शुरू किया और पुलवामा हमले में मारे गए राज्य के दो जवानों को श्रद्धांजलि दी।

इसके साथ ही उन्होंने बरौनी में रिमोट कंट्रोल से पटना मेट्रो की आधारशिला रखी। इस पर 13,365 करोड़ रुपये की लागत आएगी। प्रधानमंत्री ने यहां 33 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी।

छपरा और  पूर्णिया में बनेंगे मेडिकल कॉलेज

इसके बाद मोदी झारखंड के हजारीबाग गए। यहां उन्होंने तीन मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। पीएम ने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं की दृष्टि से आज एक ऐतिहासिक दिन है। छपरा और पुर्णिया में अब नए मेडिकल कॉलेज बनने वाले हैं, वहीं भागलपुर और गया के मेडिकल कॉलेजों को अपग्रेड किया जा रहा है। इसके अलावा बिहार में पटना एम्स के अलावा एक और एम्स बनाने पर काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार की योजनाओं का विजन, दो पटरियों पर है। पहली पटरी है इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी योजनाएं, औद्योगिक विकास, लोगों को आधुनिक सुविधाएं, दूसरी पटरी है उन वंचितों, शोषितों, पीड़ितों का जीवन आसान बनाना जो पिछले 70 वर्षों से मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

पांच राज्यों  को जोड़ा जाएगा गैस पाइपलाइन से

पीएम ने कहा कि बिहार समेत पूर्वी भारत का कायाकल्प करने के लक्ष्य के साथ शुरू की गईं अनेक परियोजनाओं में से एक-प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना भी है। इस योजना के माध्यम से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा को गैस पाइपलाइन से जोड़ा जा रहा है। इसी योजना के पहले चरण में जगदीशपुर-हल्दिया पाइपलाइन के पटना-फूलपुर सेक्शन का लोकार्पण किया गया है। जुलाई 2015 में इसकी आधारशिला रखी थी।

हमले का बदला लेगा देशः नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलवामा में हुए कायराना हमला का जबरदस्त बदला लेगा देश। हमलावरों और उन्हें सहयोग करने वालों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सबक सिखाया जाएगा। इसका मुझे पूरा भरोसा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement