Advertisement

आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी ने की पी चिदंबरम से पूछताछ

आईएनएक्स मीडिया मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ...
आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी ने की पी चिदंबरम से पूछताछ

आईएनएक्स मीडिया मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ की। चिदंबरम सुबह 11 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे। उनसे ईडी अफसरों ने कई मुद्दों पर पूछताछ की।

ईडी ने चिदंबरम को नवंबर में समन जारी किया था, जिसमें उन्हें पेश होकर बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया था। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया डील से जुड़े सीबीआई और ईडी के मुकदमों में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक 15 जनवरी तक बढ़ा दी थी। सीबीआई ने भ्रष्टाचार और ईडी ने मनी लांड्रिंग के आरोपों की जांच के लिये केस दर्ज किये थे।

मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

आईएनएक्स मीडिया मामला मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ा है। इसकी डायरेक्टर शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी थी। इस मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की 305 करोड़ रुपये की मंजूरी के बारे में कथित भूमिका के लिए जांच एजेंसियों के दायरे में आए हैं।

बेटे कीर्ति पर है रिश्वत लेने का आरोप

मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति का भी नाम सामने आया है। सीबीआई का कहना है कि कार्ति ने आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी से मंजूरी दिलाने के लिये 10 लाख डॉलर की रिश्वत ली। कार्ति पर यह भी आरोप है कि उन्होंने इंद्राणी की कंपनी के खिलाफ टैक्स का एक मामला खत्म कराने के लिए अपने पिता के रुतबे का इस्तेमाल किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad